एमएलसी चुनाव : भाजपा के अविनाश सिंह चौहान ने सपा के कल्लू यादव को दी 4320 वोटों से करारी शिकस्त

- भाजपा उम्मीदवार को मिले 4619 वोट, जबकि सपा उम्मीदवार को महज 299 वोट ही मिल सके

कानपुर । कानपुर बुंदेलखण्ड क्षेत्र में आने वाली कानपुर-फतेहपुर एमएलसी सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अविनाश सिंह चौहान ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार दिलीप सिंह यादव कल्लू को 4320 वोटों के अंतर से करारी शिकस्त दी। भाजपा उम्मीदवार की जीत पर कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं, जबकि सपाई खेमे में मायूसी छा गई है।

knp photo no_1_424

कानपुर-फतेहपुर विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के चुनाव की मंगलवार को सुरक्षा के बीच मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू की गई। सीसीटीवी कैमरे से निगरानी के साथ मतगणना की वीडियोग्राफी भी कराई गई। मतगणना के दौरान भाजपा उम्मीदवार अविनाश सिंह चौहान व सपा के दिलीप सिंह यादव कल्लू के कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखा। यह उत्साह सपाई खेमे में उस वक्त धीरे धीरे मायूसी में बदल गया जब राउंडवार भाजपा उम्मीदवार को मिले मतों की संख्या काफी अधिक होती गई और उनकी जीत साफ हो गई। वहीं भाजपा खेमे में जीत का अंतर बढ़ते देख कार्यकर्ताओं में खुशी बढ़ती गई।

मतगणना के लिए फतेहपुर कलेक्ट्रेट में 10 मेजें लगाई गई थी। इसके अतिरिक्त मतगणना में किसी भी समस्या से निपटने के लिए एक आरओ टेबल लगाई गई थी। सभी दस मेजों में एक-एक बक्से खोले गए और वोटों की पचास-पचास की बंडलिंग की गई। होगी। इसके बाद मतों की गिनती का सिलसिला शुरू हुआं यह क्रम पांच राउंड में पूरा किया गया। इसके बाद वैध व अवैध मतों की गिनती कर अंतिम परिणाम जारी किया गया। मतगणना के दौरान पहले राउंड से ही भाजपा उम्मीदवार की बढ़त का सिलसिला जो जारी रखा वह अंत तक बरकरार रहा और उन्होंने सपा उम्मीदवार को 4320 मतों के भारी अंतर से पराजित किया।

भाजपा उम्मीदवार को मिले 4619 मत मिले

विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के चुनाव में कानपुर-फतेहपुर क्षेत्र की सीट से भाजपा के उम्मीदवार अविनाश सिंह चौहान को कुल 4619 वोट मिले, जबकि सपा के दिलीप सिंह यादव कल्लू को महज 299 वोटों ही मिल सके। जबकि 172 मत अवैध रहें। इस तरह से कानपुर-फतेहपुर एमएलसी चुनाव में कुल 5090 मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

जश्न में डूबे भाजपाई

विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार अविनाश सिंह चौहान की जीत पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। कार्यकर्ताओं द्वारा आतिशबाजी व मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया गया। भाजपा उम्मीदवार ने जीत को कार्यकर्ताओं व संगठन की मेहनत के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आशीर्वाद का फल बताया।

परिचय पत्र देखने के बाद ही

मतगणना के लिए एजेंट और मतदान कार्मिकों को परिचय पत्र देखने के बाद ही मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया गया है। कार्मिकों के बाहर जाने पर पाबंदी रही। उन्हें नाश्ता और पेयजल टेबल पर देने की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की गई थी। मतगणना के लिए कलेक्ट्रेट में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रही और किसी को बिना जांच के प्रवेश नहीं दिया गया।

About The Author

Post Comment

Comments

Download Android App

Latest News

पश्चिम चंपारण के मजदूर की दिल्ली में मौत पश्चिम चंपारण के मजदूर की दिल्ली में मौत
बेतिया । जिले के इनरवा थाना क्षेत्र स्थित बरवा परसौनी निवासी पिंटू कुमार (18) की मौत दिल्ली में आग से...
अबू धाबी के रेस्तरां में विस्फोट, एक भारतीय सहित दो की मौत, 120 घायल
जादू-टोने से तबाह करने की धमकी देकर मौलाना ने किया नाबालिग लड़की से दुष्कर्म
मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने भगवान की मूर्तियां तोड़ी, लोगों में भारी गुस्सा, हजारों भक्तों के आस्था से जुड़ा है मंदिर
मैंने बल्लेबाजी करते समय कभी किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया : रजत पाटीदार
बाल-बाल बचे बिहार के उप मुख्यमंत्री, सत्संग का मंच टूटने से जदयू जिलाध्यक्ष घायल
विनय कुमार सक्सेना ने ली दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER

राशिफल

Live Cricket