बिहार के नवादा में दहेज लोभी ने फोन पर दिया तीन तालाक

बिहार के नवादा में दहेज लोभी ने फोन पर दिया तीन तालाक

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

नवादा । शादी के एक महीने बाद ही ससुराल वालों ने एक लाख रुपये दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। रकम देने से इनकार करने पर काफी मारपीट की। फिर एक ट्रेन में पत्नी को बैठाकर पति फरार हो गए। तब मायके फोन कर परिवार वालों को खबर दी। मायके वाले घर ले आए। इसके पांच महीने बाद दहेज लोभी पति ने मोबाइल पर काल कर तीन तलाक दे दिया।पीड़ित ने महिला पुलिस थाने में शिकायत की, लेकिन अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई। यह कहानी है जिले के पकरीबरावां थाना क्षेत्र के पकरीबरावां बाजार निवासी नौशाद आलम की बेटी सबा प्रवीण की है।

17dl_m_126_17042022_1

सबा ने रविवार को बताया कि उसकी शादी 1 जून 2021 को हरियाणा के नूहं जिले के सदर थाना क्षेत्र के मालब गांव निवासी लल्लू खां के पुत्र मो. आरिफ के साथ हुई थी। तब चार लाख रुपये नगद, जेवरात, घरेलू सामान आदि दिए गए थे। 4 जून को विदा होकर ससुराल पहुंची। इसके कुछ दिनों बाद तरह-तरह का ताना देते हुए एक लाख रुपये और दहेज के रुप में मांग की जाने लगी। रकम नहीं देने पर ससुराल वालों ने शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। शादी के एक महीने बाद ही पति ने हावड़ा मेल ट्रेन पर बिठा दिया और वहां से गायब हो गए। फिर मायके वालों से संपर्क कर पकरीबरावां पहुंची। इसके बाद ससुराल वालों से कई बार बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन वे लोग मुझे ससुराल ले जाने को तैयार नहीं हुए। दिसंबर महीने में पति ने मोबाइल फोन कर तीन तलाक देकर जिंदगी बर्बाद कर दी।

पहले भी शादी कर चुका था आरिफ

सबा ने बताया कि मुझसे शादी करने से पहले पति आरिफ एक और शादी कर चुका था, जिसकी जानकारी मुझे ससुराल जाने पर मिली। वह अपनी पहली पत्नी और बच्चों को छोड़ दिया था। मुझे प्रताड़ित करते हुए कहता था कि जिस प्रकार पहली पत्नी को छोड़ दिए हैं, उसी तरह तुम्हारी जिंदगी भी बर्बाद कर देंगे। पुलिस ने मानवाधिकार आयोग के साथी बिहार के डीजीपी से शीघ्र प्राथमिकी दर्ज कराकर न्याय दिलाने की मांग की है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER