भगवान परशुराम का जीवन चरित्र हमें धर्म और न्याय के मार्ग पर चलने की सीख देता है : सुंदर देव शर्मा

भगवान परशुराम का जीवन चरित्र हमें धर्म और न्याय के मार्ग पर चलने की सीख देता है : सुंदर देव शर्मा

-भूमिहार-ब्राह्मण छात्रावास में मनायी गयी परशुराम जयंती

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मोतिहारी । अक्षय तृतीया के अवसर पर मोतिहारी नगर स्थित भूमिहार-ब्राह्मण छात्रावास के राय हरिशंकर शर्मा सभागार में मंगलवार को भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती मनायी गयी।

333333333333

जयंती समारोह की अध्यक्षता करते हुए अपने संबोधन में राय सुंदर देव शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम शस्त्र और शास्त्र के महान ज्ञाता थे। उनका जीवन धर्म एवं न्याय के मार्ग पर चलने की सीख देता है।ज्ञान शक्ति साहस और शील उनके संपूर्ण जीवन में विद्यमान थी।

देव शर्मा ने कहा कि समाज के लोगों को उनके अनुकरणीय जीवन से सीख लेनी चाहिए।मौके पर शिक्षाविद आलोक शर्मा ने कहा कि भगवान परशुराम के मार्गदर्शन पर चल के समाज का कल्याण हो सकता है।परशुराम के जन्म का नाम राम था।उन्होंने अपनी कठोर तपस्या से भगवान शिव को प्रसन्न किया। जिसके बाद भगवान शिव ने इन्हें कई अस्त्र और शस्त्र प्रदान किए। जिसमें से परशु मुख्य है। उन्होंने परशु धारण किया जिसके बाद ये परशुराम कहलाए। परशुराम के अलावा उन्हें रामभद्र,भार्गव,भृगुवंशी आदि नामों से भी जाना जाता है।

इस अवसर पर प्रगतिशील किसान ललन शुक्ला,पत्रकार अरुण तिवारी,समाजसेवी हरि सिंह,नीरज शर्मा,टुन्नी सिंह,डॉ सुनील कुमार,पूर्व मुखिया विनय सिंह,महिला नेत्री बिंटी शर्मा,रवि रंजन नेता,राजेश कुमार सहित अनेक वक्ताओं ने भगवान परशुराम के त्याग तपस्या और पराक्रम से जुडे विचारों को रखते हुए व्यक्तिगत जीवन में उसका अनुसरण करने के लिए अपनी राय व्यक्त किया।मौके पर डॉ धीरज कुमार पत्रकार अजय कुमार,विनय कुमार सिंह,उदय नारायण सिंह राजीव कुमार शशि शेखर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER