विधानसभा में हार के बाद भी नेता प्रतिपक्ष ने कई यात्रा निकालने का आह्वान किया था: मंगल पांडेय

विधानसभा में हार के बाद भी नेता प्रतिपक्ष ने कई यात्रा निकालने का आह्वान किया था: मंगल पांडेय

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

पटना । बिहार सरकार में भाजपा कोटे से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में तेजस्वी यादव के पैदल यात्रा पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि जब 2020 में विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा था तब भी नेता प्रतिपक्ष ने कई यात्रा निकालने का आह्वान किया था लेकिन वो यात्रा कही देखने को नहीं मिली।

mangal pandey health minister in bjp office sahyog karkaram_pic_240

जातीय जनगणना को लेकर नेता प्रतिपक्ष पटना से दिल्ली तक पैदल मार्च करेंगे इस सवाल पर मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हैं कुछ भी कर सकते हैं। राजनीतिक रूप से किसी के कुछ करने पर तो रोक नहीं है। कुछ भी कहने और कुछ भी कार्यक्रम करने का लोकतंत्र में सभी को आजादी है। तेजस्वी पर चुटकी लेते हुए मंगल पांडेय ने कहा कि विधानसभा चुनाव का परिणाम जब आया था और उनकी पार्टी की हार हुई थी तब उस वक्त भी कई यात्राओं की चर्चा तेजस्वी ने की थी लेकिन वो यात्रा अब कही देखने को नहीं मिली। हर बार की तरह इस बार भी वे यात्रा निकालने का ऐलान कर रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व ने देश और बिहार में संकल्प लिया है कि-2025 तक टीबी को खत्म किया जाएगा। इसके लिए विशेष तौर पर कई तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। टीबी के मरीजों को चिन्हित तक उन तक सरकारी सुविधाओं को पहुंचाया जा सके इस पर काम हो रहा है।

मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोरोना के केसेज कम हो गये है लेकिन इसे लेकर एक मानस बनता जा रहा है कि शायद कोरोना खत्म हो गया है। जिसके कारण लोग चेहरे पर मास्क लगाना छोड़ दिए है और कोरोना गाईडलाइन का भी पालन नहीं कर रहे हैं। लेकिन हमें संयमित व्यवहार रखना चाहिए क्योंकि कोरोना अभी पूरी तरीके से खत्म नहीं हुआ है।इससे पहले सहयोग कार्यक्रम में स्वास्थ्य से जुड़े मामले आये। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने लोगों की समस्याएं सुनी और उसके समाधान का आश्वासन दिया।

कोरोना से दो लोगों की मौत के बाद अब तक मुआवजा नहीं मिलने का मामला भी सामने आया। मृतक के आश्रित खुद सहयोग कार्यक्रम में पहुंचे जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने मुआवजे का आश्वासन दिया। इस मामले को विभागीय स्तर पर दिखाने का निर्देश मंगल पांडेय ने दिया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में लोगों को जो सहयोग की जरूरत थी वो किया जा रहा है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER