पुरानी रंजिश में हार्डवेयर व्यवसायी की हत्या, पहले ईंट से किया हमला, फिर अपराधियों ने मार दी गोली

पुरानी रंजिश में हार्डवेयर व्यवसायी की हत्या, पहले ईंट से किया हमला, फिर अपराधियों ने मार दी गोली

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

चिरैया (मोतिहारी)। नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मोतिहारी एनएच-28 स्थित टाटा मोटर्स के समीप अपराधियों ने हार्डवेयर व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना गुरूवार की देर रात की है। मृतक चिरैया प्रखंड अंतर्गत महुआवा पश्चिमी पंचायत के शिवनाथ साह का 40 वर्षीय पुत्र नथुनी साह उर्फ राजू साह था।

12

मिली जानकारी के अनुसार, मोतिहारी स्थित अवधेश चौक पर मृतक की हार्डवेयर की दुकान थी। वह अन्य दिनों की तरह रात के साढ़े सात बजे के करीब अपनी दुकान बंद कर रूपडीह स्थित अपने डेरा जा रहे थे।

इस बीच एनएच 28 के कुंवारी माई मोड़ के पास बदमाशों ने बाइक से जा रहे हार्डवेयर व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी। इससे पहले अपराधियों ने उस पर ईट से हमला किया। इसके बाद जब वह बाइक से गिरे, तो पेट मे एक गोली मार दी। फिर सड़क किनारे झाड़ी में फेंक दिया।

इस बीच गश्ती कर रही नगर थाना की पुलिस गुजरी, तो सड़क किनारे गिरी बाइक पर नजर पड़ी। इसके बाद हार्डवेयर व्यवसायी को अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद पुलिस ने परिजनों को घटना की जानकारी दी।

13

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद  मृतक के परिजनों को सौंप दिया है। सदर एसडीपीओ अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि आपसी रंजिश में व्यवसायी की हत्या हुई है। हार्डवेयर व्यवसायी के भाई अमरदेव साह ने आरोप लगाया है कि हत्या के पीछे मृतक के पूर्व व्यावसायिक साझेदार चिरैया मीरपुर निवासी हार्डवेयर व्यवसायी रमेश प्रसाद व लखौरा के संतोष कुमार शामिल हैं।

11

जिन्होंने व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा में मेरे भाई की हत्या करवाई है।  जिन से उनको पहले भी विवाद हुआ था। वे लोग बराबर उनको जान से मारने की धमकी देते थे। शुरू के दिन में हार्डवेयर का व्यवसाय रमेश साह के साथ पार्टनरशिप में खोला था। कुछ अनबन होने के बाद यह विवाद गहराता चला गया और रमेश इनके पीछे पड़ गया था। बताया जा रहा है कि मृतक दो वर्ष पूर्व ही अपने पार्टनर से अलग होकर हार्डवेयर का अपना व्यवसाय शुरू किया था।

मृतक पांच भाई में दूसरे नंबर पर था। परिवार में पत्नी मंजू देवी, 16 वर्षीय पुत्र अभिमन्यु राज के अलावा 60 वर्षीय वृद्ध पिता है। पुलिस परिजनों के बताएं लोगों की  खोज में छापेमारी शुरू कर दी है। इधर मृतक का शव गांव पहुचंते ही  परिजनों में कोहराम मचा है। इधर मृतक की पत्नी मंजू देवी ने बताया कि मेरे पति को इससे पूर्व दो बार जान से मारने का प्रयास किया गया था। इस कड़ी में चार माह पूर्व बोलेरों से कुचलकर हत्या की साजिश की गई थी। जिसमें अपराधी असफल हो गए थे।

ज्ञानबाबू चौक पर फल व्यवसायी की चाकू गोदकर कर हत्या

शहर के ज्ञानबाबू चौक क्षेत्र अंतर्गत एटीएम के सामने मिस्कॉट मोहल्ले के फल व्यवसायी गोलू कुमार(18) को आधा दर्जन लोग खींचकर सुनसान स्थान पर ले गए, जहां चाकू गोदकर हत्या कर दी। इस बाबत गोलू की बहन साहिल ने बताया कि उसका भाई गोलू शहर में ठेला पर फल बेचता है। फल बेच कर घर आ गया था।

फिर किसी के फोन आने के बाद वह ज्ञानबाबू चौक गया था। जहां कुछ लड़कों ने मिलकर उसके साथ पहले मारपीट की। मारपीट के बाद उसको एटीएम के पास ले गए और चाकू से हमला कर दिया। मारपीट होते हुए उसकी बहन ने देखा तो अपने घर पर अन्य लोगों को बुलाने चली गई।

जब वह घर से और लोगों को बुलाकर लाए तब तक उसका भाई लहूलुहान होकर मृत पड़ा था। उसने बताया कि वह सभी बदमाशों को चेहरे से पहचानती है। फिलहाल दोनों मामलों को लेकर पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER