महिला हॉकी विश्व कप : भारत ने पेनल्टी शूटआउट में कनाडा को 3-2 से हराया, सविता ने बचाए 6 गोल

महिला हॉकी विश्व कप : भारत ने पेनल्टी शूटआउट में कनाडा को 3-2 से हराया, सविता ने बचाए 6 गोल

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

टेरासा। भारतीय महिला हॉकी टीम ने शूटआउट में कनाडा को 3-2 से हराकर एफआईएच हॉकी महिला विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। दोनों टीमें तय समय तक 1-1 की बराबरी पर रहीं, जिसके बाद पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया, जिसमें भारतीय टीम ने 3-2 से बाजी मारी।

12dl_m_18_12072022_1

कनाडा के लिए मैडलिन सेको ने 11 वें मिनट और भारत के लिए सलीमा टेटे ने 58 वें मिनट में गोल किया। गोलकीपर सविता ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शूटआउट में कुल छह गोल बचाए, जबकि नवनीत कौर, सोनिका और नेहा ने शूटआउट में भारत के लिए गोल किया।

मैच की आक्रामक शुरुआत में भारतीय महिला टीम ने अधिकांश गेंद पर कब्जा बनाये रखा। दूसरी ओर कनाडा को मैच में जमने में थोड़ा समय लगा। कनाडा ने 10वें मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन वे इसे गोल में परिवर्तित नहीं कर सके।

हालांकि अगले ही मिनट में मैडलिन सेको ने गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मध्यांतर तक कनाडा की टीम 1-0 से आगे रही। मैच खत्म होने के 2 मिनट पहले सलीमा टेटे ने गोल कर भारत को 1-1 की बराबरी दिला दी और मैच पेनल्टी शूट आउट में चला गया, जहां भारतीय टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की। भारतीय टीम 13 जुलाई को अपने अगले मुकाबले में जापान का सामना करेगी।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER