केविवि को मिली 102 एकड़ जमीन, कुलपति ने ज़िला प्रशासन का जताया आभार

केविवि को मिली 102 एकड़ जमीन, कुलपति ने ज़िला प्रशासन का जताया आभार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण। महात्मा गाँधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय को 102.39 एकड़ भूमि मिल गयी है। बुधवार को इससे संबंधित दस्तावेज पर ज़िला भू-अर्जन पदाधिकारी, पूर्वी चम्पारण एवं विश्वविद्यालय के ओएसडी-एडमिन डॉ. पद्माकर मिश्रा ने हस्ताक्षर किया। यह जानकारी विश्वविद्यालय के जन सम्पर्क प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ. पवनेश कुमार ने दी। ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व […]
मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण। महात्मा गाँधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय को 102.39 एकड़ भूमि मिल गयी है। बुधवार को इससे संबंधित दस्तावेज पर ज़िला भू-अर्जन पदाधिकारी, पूर्वी चम्पारण एवं विश्वविद्यालय के ओएसडी-एडमिन डॉ. पद्माकर मिश्रा ने हस्ताक्षर किया। यह जानकारी विश्वविद्यालय के जन सम्पर्क प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ. पवनेश कुमार ने दी। ज्ञात हो कि कुछ माह पूर्व ही विश्वविद्यालय को बनकट स्थित 32 एकड़ ज़मीन मिल चुकी है। इस तरह अब तक लगभग 134 एकड़ जमीन विवि को प्राप्त हो चुकी है। बनकट स्थित 32 एकड़ जमीन में निर्माण कार्य प्रगति पर है एवं जल्द ही वहां शैक्षणिक गतिविधियां आरंभ की जाएंगी। 
         विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने जमीन मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए ज़िला प्रशासन व संबंधित प्रशासनिक इकाईयों का आभार व्यक्त किया है। प्रो. शर्मा ने कहा कि विश्वविद्यालय के स्थापना काल से ही इस ज़मीन की आवश्यकता थी। अब विश्वविद्यालय के लिए भवन निर्माण एवं अन्य कार्य तेजी से पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा। जमीन मिल जाने से विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के लिए न सिर्फ कक्षाएं उपलब्ध होंगी अपितु स्थायी प्रयोगशाला, पुस्तकालय, खेल के मैदान के साथ-साथ संकाय सदस्यों एवं अधिकारियों-कर्मचारियों हेतु कार्यालय का निर्माण किया जाएगा और विश्वविद्यालय को एक आदर्श विश्वविद्यालय के रुप में विकसित किया जाएगा। वहीं ओएसडी-एडमिन डॉ. पद्माकर मिश्रा ने भी प्रसन्नता जताते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, शिक्षकों को जमीन के अभाव में तमाम असुविधाएं हो रही थीं। विवि को जमीन मिल जाने से माननीय कुलपति जी के नेतृत्व में विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया जाएगा। जन सम्पर्क प्रकोष्ठ के प्रभारी डॉ. पवनेश कुमार ने भी हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की और कुलपति प्रो. शर्मा के मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय के तेजी से आगे बढ़ने और शिक्षा जगत में अपना ऊंचा स्थान बनाने की बात कही। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के शिक्षकों व विद्यार्थियों समेत पूरे विश्वविद्यालय परिवार में हर्ष का माहौल रहा।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER