मिशेल ओबामा का भावुकतापूर्ण संबोधन, बाइडन को जिताने की अपील

मिशेल ओबामा का भावुकतापूर्ण संबोधन, बाइडन को जिताने की अपील

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
लॉस एंजेल्स। मिशेल ओबामा ने सोमवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की नेशनल कन्वेंशन में जोई बाइडन के समर्थन में अपील करते हुए कहा कि इस समय देश नेतृत्व संकट के ऐसे दौर से गुज़र रहा है, जब चारों ओर अफ़रा-तफ़री मची है और समाज दो भागों में विभाजित हो गया है। ऐसी स्थिति में देशवासियों को […]

लॉस एंजेल्स। मिशेल ओबामा ने सोमवार को डेमोक्रेटिक पार्टी की नेशनल कन्वेंशन में जोई बाइडन के समर्थन में अपील करते हुए कहा कि इस समय देश नेतृत्व संकट के ऐसे दौर से गुज़र रहा है, जब चारों ओर अफ़रा-तफ़री मची है और समाज दो भागों में विभाजित हो गया है। ऐसी स्थिति में देशवासियों को हर स्तर पर डटे रहते हुए परिस्थितियों से जूझना होगा। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी नेे बड़े ही भावुक और धमाकेदार उदबोधन में कहा कि वह राजनीति से घृणा करती रही है, लेकिन यह समय घृणा से ऊपर उठ कर अपने देश और देशवासियों के लिए बिना कोई विश्राम किए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की विदाई और जोई बाइडन की ताजपोशी के लिए अथक परिश्रम करना होगा। 

यह चार दिवसीय कन्वेंशन विसकोनसिंन स्टेट के मिलवाकी महानगर में शुरू होने वाली थी। इस वर्चुएल डेमोक्रेटिक कन्वेंशन के पहले दिन वरमोंट से उदारवादी सिनेटर और अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की प्राइमरी में दो बार भाग्य आज़माने वाले जूझारू नेता बर्नी सैंडर्स ने कहा कि देशवासियों के सम्मुख राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की विदाई के सिवा अब कोई चारा नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि जोई बाइडन एक अनुभवी प्रशासक ही नहीं, देश की नब्ज़ को पहचानते हैं। इस कांफ़्रेंस में डेमोक्रेटिक पार्टी के 50 हजार प्रतिनिधियों को वैयक्तिक रूप से भाग लेना था लेकिन कोविड-19 के चलते इसे प्रतिदिन सायं मात्र एक घंटे के लिए आनलाइन आयोजित करने पर विवश होना पड़ा है। इस कन्वेंशन की कार्रवाई सभी टीवी चैनलों और राष्ट्रीय समाचार पत्रों की ओर से सीधे प्रसारित किया गया। इससे पूर्व ओहायो के पूर्व गवर्नर जान कासिच ने भी ट्रम्प को जी भर कर कोसा और बाइडन के समर्थन में अपील की।  
मिशेल ओबामा ने कहा कि इस समय देश जब कोविड-19 से जूझ रहा है, डेढ़ लाख से ज़्यादा लोग अपनी जानें गँवा चुके हैं, वह ‘बाँटो और राज करो’ की राजनीति का खेल कर रहे हैं। लाखों लोगों के रोज़गार छिन गए है, उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं, ग़रीब भूख से बिलबिला रहे हैं। इस संबंध में उन्होंने मिनिया पोलिस में पिछले दिनों अश्वेत निहत्थे जार्ज फ़्ल्याड की अमानवीय मृत्यु की चर्चा करते हुए कहा कि इस घटना के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर अश्रू गैस और मिर्च के गोले बरसाना नृशंस जनक कार्य था, जिसे जनता कभी भुला नहीं पाएगी। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि व्हाइट हाउस में एक ग़लत आदमी ग़लत समय पर विराजमान है। हमें ऐसे क्षणों में ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत नहीं है।
मिशेल ने कहा कि उनके पति के साथ आठ वर्षों तक उपराष्ट्रपति के रूप में जोई बाइडन ने एक कुशल प्रशासक के रूप में बराक ओबामा का साथ निभाया है। यों भी बाइडन का पूरा जीवन संघर्ष पूर्ण रहा है। उन्होंने अपील की कि वह अपने एक सखा और देशवासियों के अच्छे दिनों के लिए वोट माँग रही है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER