एरोन फिंच ने बनाई संन्यास की योजना

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने कहा है कि उनकी योजना भारत की मेजबानी में होने वाले 2023 एकदिवसीय विश्व कप तक खेलना है।   फिंच ने कहा कि वह 2023 में विश्व कप के फाइनल में खेलकर अपने करियर का शानदार अंत करने का लक्ष्य बना रहे हैं।  एक रेडियो चैनल […]

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने कहा है कि उनकी योजना भारत की मेजबानी में होने वाले 2023 एकदिवसीय विश्व कप तक खेलना है। 

 फिंच ने कहा कि वह 2023 में विश्व कप के फाइनल में खेलकर अपने करियर का शानदार अंत करने का लक्ष्य बना रहे हैं। 
एक रेडियो चैनल से बातचीत में फिंच ने कहा, “इस समय मेरे करियर खत्म करने की तारीख भारत में 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल के साथ है।यह मेरा लक्ष्य है और मैं इस पर कायम हूं।”  
33 वर्षीय फिंच ने अगले तीन साल तक सभी बड़े सीमित ओवर टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने की योजना बनाई है। जिसमें 2021 और 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2023 का एकदिवसीय विश्व कप शामिल है। 
 उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से मैंने इसे ही लक्ष्य बनाया है। मैं तब तक 36 साल का हो जाऊंगा, बेशक फॉर्म, चोटों और अन्य चीजों की भी इसमें भूमिका रहेगी। 
 फिंच ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पांच महीने के ब्रेक ने उन्हें तरोताजा कर दिया है और अब उनका लक्ष्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) की अगली तीन बड़ी प्रतियोगिताओं में आस्ट्रेलिया की अगुआई करना है जो 2021 और 2022 में होने वाले टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाला एकदिनी विश्व कप है।
 फिंच ने कहा कि साल में 10 या 11 महीने यात्रा करने वाले खिलाड़ियों के लिए यह ब्रेक मानसिक रूप से तरोताज होने की तरह था जिसकी खिलाड़ियों को जरूरत थी लेकिन वे ऐसा समय के अभाव में नहीं कर पा रहे थे। 
 फिंच ने अब तक 126 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 41.02 की औसत से 4882 रन बनाए हैं। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 16 शतक और 26 अर्द्धशतक बनाए हैं। फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 61 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 1989 रन बनाए जिसमें दो शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। 
 फिंच इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे। टी-20 श्रृंखला 4 सितंबर से एजेस बाउल में खेली जाएगी जबकि एकदिवसीय श्रृंखला का आयोजन ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा। 

About The Author

Post Comment

Comments

Download Android App

Latest News

मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने भगवान की मूर्तियां तोड़ी, लोगों में भारी गुस्सा, हजारों भक्तों के आस्था से जुड़ा है मंदिर मोतिहारी में असामाजिक तत्वों ने भगवान की मूर्तियां तोड़ी, लोगों में भारी गुस्सा, हजारों भक्तों के आस्था से जुड़ा है मंदिर
मोतिहारी। शहर अंतर्गत हिंदी बाजार वार्ड संख्या-5 स्थित शनि देव मंदिर में स्थापित भगवान की मूर्तियों को असामाजिक तत्वों ने...
मैंने बल्लेबाजी करते समय कभी किसी तरह का दबाव महसूस नहीं किया : रजत पाटीदार
बाल-बाल बचे बिहार के उप मुख्यमंत्री, सत्संग का मंच टूटने से जदयू जिलाध्यक्ष घायल
विनय कुमार सक्सेना ने ली दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ
चिमनी विवाद से ध्यान भटकाने के लिए तो नहीं रची गई फायरिंग की साजिश ? मुखिया पति ने दी अब आत्मदाह की धमकी, जानिए पूरा मामला…
पूर्वी चंपारण के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मिलेगा खेल का बड़ा मंच, नहीं दबने दी जाएगी प्रतिभा : निदेशक
बिग ब्रेकिंग: चकिया में अपराधियों ने सर्राफा व्यवसायी के दो बेटों को मारी गोली, बोरा में भरकर ले गए जेवरात

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER

राशिफल

Live Cricket