जून के शुरू में यूरोपीय संघ के लिए सीमाओं को फिर से खोलेगा इटली

जून के शुरू में यूरोपीय संघ के लिए सीमाओं को फिर से खोलेगा इटली

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली । इटली ने जून की शुरुआत से यूरोपीय पर्यटकों के लिये सीमाओं को फिर से खोलने और 14 दिनों की अनिवार्य संगरोध अवधि को खत्म करने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने यह भी कहा कि जिम और सिनेमाघर जल्द ही फिर से जनता का स्वागत करने में सक्षम होंगे, क्योंकि सरकार आर्थिक […]

नई दिल्ली । इटली ने जून की शुरुआत से यूरोपीय पर्यटकों के लिये सीमाओं को फिर से खोलने और 14 दिनों की अनिवार्य संगरोध अवधि को खत्म करने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने यह भी कहा कि जिम और सिनेमाघर जल्द ही फिर से जनता का स्वागत करने में सक्षम होंगे, क्योंकि सरकार आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रही है।

कॉन्टे ने एक टेलीविजन संबोधन में कहा, “हम एक सोचा-समझा जोखिम उठा रहे हैं कि कोरोनावायरस का संक्रमण फिर से बढ़ सकता है। हमें इसे स्वीकार करना होगा अन्यथा हम फिर से शुरुआत नहीं कर पाएंगे।”

कॉन्टे ने महामारी का सामना करने के लिए मार्च की शुरुआत में देश में एक लॉकडाउन लागू किया था। कोरोनावायरस से अब तक इटली में लगभग 32,000 लोगों की मौत हो चुकी है। मार्च में यूरोपीय संघ ने विदेशी नागरिकों को अपने शेंगेन जोन में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया। यह एक खुला सीमा क्षेत्र है, जिसमें 27 में से 22 सदस्य राज्य शामिल हैं। केवल चिकित्साकर्मी और जरूरी कारणों से यात्रा करने वाले इसके अपवाद थे।

यूरोपीय संघ ने बुधवार को ग्रीष्मकालीन यात्रा फिर से शुरू करने की योजना बनाई। जिसमें सदस्य राज्यों से अपनी आंतरिक सीमाओं को फिर से खोलने का आग्रह किया गया। जबकि यह सिफारिश की गई कि बाहरी सीमाएं जून के मध्य तक यात्रा के लिए बंद रहें।

3 जून से शेंगेन जोन के भीतर से आने वाले आगंतुकों को इटली में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इटली वासी भी यात्रा करने में सक्षम होंगे, हालांकि संक्रमण फैलने पर स्थानीय अधिकारी यात्रा को सीमित कर सकते हैं।

इटली को लॉकडाउन के बाद बड़े पैमाने पर आर्थिक झटका लगा है और देश में पर्यटकों को वापस लाने के लिए उत्सुक है। यह नवीनतम आदेश इटली के कृषि क्षेत्र के लिए भी एक वरदान है, जो विदेशों से आये लगभग 350,000 मौसमी श्रमिकों पर निर्भर रहता है।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER