गंभीर ने अफरीदी को दिया मुंहतोड़ जवाब, पूछा-बांग्लादेश याद है या भूल गए

गंभीर ने अफरीदी को दिया मुंहतोड़ जवाब, पूछा-बांग्लादेश याद है या भूल गए

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली । भारत के बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर मुंहतोड़ जवाब दिया है। गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर जजमेंट डे (फैसले वाला दिन) तक नहीं मिलेगा। उन्होंने अफरीदी से पूछा […]

नई दिल्ली । भारत के बाएं हाथ के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर मुंहतोड़ जवाब दिया है।

गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर जजमेंट डे (फैसले वाला दिन) तक नहीं मिलेगा। उन्होंने अफरीदी से पूछा कि बांग्लादेश याद है या भूल गए? 

 बता दें कि शाहिद अफरीदी की कुछ वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। साथ में कुछ सैनिक भी नजर आ रहे हैं। दावा है कि शाहिद कुछ दिन पहले पीओके गए। वहां पाकिस्तानी सैनिकों से मिले। भाषण भी दिया। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया। 
अफरीदी ने प्रधानमंत्री मोदी को डरपोक और मानसिक तौर पर बीमार बताया। अफरीदी ने वीडियो क्लिप में पाकिस्तानी सैनिकों से कहा, ‘‘आप लोगों के बीच में आकर मैं खुश हूं। एक बहुत बड़ी बीमारी (कोरोनावायरस) दुनिया में फैली हुई है।लेकिन, इससे भी बड़ी बीमारी मोदी के दिलो-दिमाग में है। यह बीमारी मजहब की है। वे मजहब को लेकर सियासत कर रहे हैं। सालों से कश्मीर में हमारे भाई-बहनों और बुजुर्गों पर जुल्म कर रहे हैं। उन्हें इसका जवाब देना होगा।’’
 अफरीदी ने कहा, ‘‘वैसे तो मोदी दिलेर बनने की कोशिश करते हैं।लेकिन, वो डरपोक हैं। छोटे कश्मीर के लिए उन्होंने अपनी 7 लाख फौज तैनात की है।जबकि पाकिस्तान की कुल फौज ही 7 लाख है। लेकिन उन्हें यह नहीं पता है कि पाकिस्तानी फौज के पीछे उनके 22-23 करोड़ लोग (पाकिस्तान की आबादी) खड़े हैं। कश्मीर में भी जो लोग पाकिस्तानी फौज का साथ दे रहे हैं, उन्हें सलाम करता हूं।’’ 
अफरीदी के बयान पर गंभीर ने तंज कसते हुए कहा, ‘‘16 साल के अफरीदी कहते हैं कि पाकिस्तान की 7 लाख फौज के पीछे 20 करोड़ लोग खड़े हैं, तो फिर 70 साल से कश्मीर के लिए भीख क्यों मांग रहे। अफरीदी, इमरान खान और बाजवा भारत और मोदी के खिलाफ जहर जरूर उगल सकते हैं, लेकिन जजमेंट डे तक कश्मीर नहीं मिलेगा। बांग्लादेश याद है?’’ 
 उल्लेखनीय है कि हाल ही में हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने अफरीदी की संस्था में दान देने के लिए लोगों से अपील की थी। हरभजन ने आज इसे अपनी गलती मानते हुए देशवासियों से माफी मांगी हैं। 
 हरभजन ने एक साक्षात्कार में कहा, शाहिद अफरीदी ने हमारे देश और हमारे प्रधानमंत्री के बारे में बात करते हुए बहुत परेशान किया है। ये स्वीकार्य नहीं है। ईमानदार होकर बताऊं तो उन्होंने (अफरीदी) हमें अपनी मदद के लिए कहा। ऐसे में, हमने इसे मानवता के लिए और कोरोनावायरस के कारण पीड़ित लोगों के लिए मदद किया था। लेकिन अंत में अफरीदी ने हमारे साथ ये किया। 
 उन्होंने कहा ,”ये एक बिमार आदमी है जो हमारे देश के बारे में ऐसा सोचता है। मुझे बस इतना कहना है कि शाहिद अफरीदी से हमारा कोई लेना-देना नहीं है। हमारे देश के खिलाफ उसने जो भी बोला वो बर्दाश्त के बाहर है और मैं आज से उसके साथ सभी रिश्ते तोड़ता हूं।”
 हरभजन ने सभी देशवासियों से माफी मांगते हुए कहा कि अफरीदी को हद में रहना अब सीखना होगा। हरभजन ने कहा कि मेरे से यकीनन गलती हुई है। 
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER