saran
mani head
nitiraj .
harsh-head
ajay kumar head
sonali header
previous arrow
next arrow
Spread the love
Home State Bihar सीएम नीतीश कुमार ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर की...

सीएम नीतीश कुमार ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर की उच्च स्तरीय बैठक

Spread the love
पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM NITISH KUMAR ) ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति से संबंधित कार्य योजना पर एक प्रस्तुतीकरण दिया।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ़ रहा है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन की जरुरतों का आकलन कर ऑक्सीजन जेनेरेशन कैपिसिटी को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करें।

jamal
Lakshya
rc
suman
dr sonali
Harsh Hospital- side
nh
saran-baner
previous arrow
next arrow

उन्होंने कहा कि एक उच्चस्तरीय समिति बनाकर कार्य करें, जिसमें स्वास्थ्य एवं उद्योग विभाग भी शामिल हो ताकि समन्वय के साथ हर निर्णय पर तेजी से काम किया जा सके।ऑक्सीजन जेनेरेशन के लिए रिफिलिंग प्लांट, बॉटलिंग प्लांट, टैंकर आदि की व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाएं, इसके लिए सरकार राशि उपलब्ध कराएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी मेडिकल अस्पतालों में बेडों की संख्या और बढ़ायें। सभी चिकित्सकों को सकारात्मक रूप से इस बात के लिए प्रेरित करें कि कोरोना संक्रमितों के ट्रीटमेंट में कोई कमी न रह जाए। अनुमंडल स्तर के अस्पतालों में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर नजर रखें। मरीजों को दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित कराना है ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई न हो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं जिलाधिकारी, कोविड प्राइवेट अस्पतालों में वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी मरीजों से लें। अस्पतालों में मरीजों के एडमिशन, डिस्चार्ज, डेथ रिपोर्ट, ऑक्सीजन सप्लाई तथा अस्पतालों में डॉक्टर, नर्सों की उपलब्धता की भी जानकारी लें। उन्होंने कहा कि यह पता करें कि वैसे कौन से दुकानदार हैं जो रेमडेसिविर और ऑक्सीजन सिलिंडर बाजार में बेच रहे हैं। संकट के इस दौर में गड़बड़ करने वाले धंधेबाजों पर नजर रखें और कड़ी कार्रवाई करें। मरीजों से मनमाना चार्ज वसूलने वाले प्राइवेट एंबुलेंस वालों पर कार्रवाई करें। स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से भी एंबुलेंस की संख्या और बढ़ाये।
बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री  स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (HEALTH MINISTER MANGAL PANDEY) , उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन सहित अन्य वरीय पदाधिकारी जुड़े हुए थे।
banner all
banner all
previous arrow
next arrow

Most Popular

मोतिहारी पुलिस: सवाल- मटियारिया में गरजी बंदूके, रघुनाथपुर में हो गयी क्यों खामोश ?

सागर सूरज मोतिहारी। पुलिस की उपस्थिती मे भू-माफ़ियों और अपराधियों (Criminal) के द्वारा रघुनाथपुर (Raghunathpur) के बालगंगा (Balganga) मे गोलीबारी की घटना एक तरफ भू-माफियाओं...

भाड़े के मकान में मिली महिला की लाश, परिजन जता रहे हत्या की आशंका

सुपौल। सदर थाना (Sadar Police Station) क्षेत्र के वार्ड नं. 4 में एक कमरे में महिला की लाश (Deadbody) मिलने से सनसनी फैल गई...

जदयू सांसद आरपी मंडल को पितृशोक, संवेदनाएं

मधुबनी। जिला के झंझारपुर (Jhanjharpur) संसदीय क्षेत्र के जदयू सांसद (JDU MP) के पिता समाजसेवी ठक्कन मंडल (96) वर्ष का देहान्त मंगलवार की देर रात...

रास्ते में तेल खत्म होने पर, पुलिस गाड़ी को धक्का देने का वीडियो वायरल हुआ

बगहा। रामनगर प्रखण्ड (Ramnagar Block) के भावल फुलवारीया (Bhawal Phulwariya) में मारपीट जांच करने गई रामनगर पुलिस (Ramnagar Police) की गाड़ी का तेल रास्ते में...

Covid-19 Update

India
641,696
Total active cases
Updated on June 23, 2021 10:40 pm