previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home State Bihar बारूदी धमाकों से सिहर उठा पूर्वी चंपारण, पैक्स अध्यक्ष की हत्या से...

बारूदी धमाकों से सिहर उठा पूर्वी चंपारण, पैक्स अध्यक्ष की हत्या से भयाक्रांत है कई पंचायतों के प्रत्याशी

Spread the love

सागर सूरज

मोतिहारी। फोन कर रंगदारी मांगना, चाकुबाजी, चोरी, दिनदहाड़े हथियार के बल लूट आदि लगातार घट रही अपराधिक घटनाओं के बीच मंगलवार को हरसिद्धि थाना(Harsidhi Police Station) क्षेत्र के मटियरिया बाजार(Matiyariya Market) पर दुकान के अन्दर घुस कर दिन के 11 बजे अपराधियों ने एक पैक्स अध्यक्ष(Pacs adayaksh) के सिर में गोली मार कर हत्या(Murder) कर दी।

हत्या कर भाग रहे एक अपराधी(Criminal) को ग्रामीणों एवं चौकीदार के सहयोग से पकड़ लिया गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने अपराधी के बाइक में आग लगाने के बाद अरेराज-मोतिहारी मार्ग को अवरुद्ध कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस बल के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा(IPS Navin Chandra Jha) आदि के ऊपर पत्थरों से हमला(Attack) किया, पुलिस ने भी जम कर बल प्रयोग किया। कुछ समय के लिय घटना स्थल युद्ध के मैदान में तब्दील हो गया, घटना में तीन दर्जन से अधिक लोग जख्मी बताये जाते है। अरेराज आरक्षी उपाधीक्षक ज्योति प्रकाश(DSP Jyoti Prakash) एवं एसपी के अंगरक्षक(Bodyguard) सहित करीब दस पुलिसकर्मी भी घायल(injured) बताये जाते है।

previous arrow
next arrow
Slider

पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग की। पकड़ाए अपराधी ने कहा कि उसे मटियरिया पंचायत के मुखिया ने हत्या की सुपारी(Contract Killing) दी थी। इसके बाद पुलिस ने मुखिया(Mukhiya) को गिरफ्तार(arrest) कर लिया। मृतक की पहचान मटियरिया पंचायत के पैक्स अध्यक्ष पवन गुप्ता के रूप में हुई है।

आक्रोशित लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस मामले में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं करती है, तब तक वे सड़क पर ही डटे रहेंगे। लोग पुलिस से अपराधी को ग्रामीणों(villagers) के हाथों सौंपने की मांग करने लगे। पुलिस ने मना किया तो लोग पुलिस पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया। लोग नहीं माने और उग्र होकर पुलिस पर पथराव करने लगे। पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग की।

एसपी नवीन चन्द्र झा ने कहा कि मामले में कुल 54 असमाजिक तत्वों(Anti social elements) को पुलिस पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हत्या में शामिल सभी अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा।  

एसपी झा के अनुसार एक अपराधी को स्थानीय लोगों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान अनिल सहनी के रूप में हुई है। अनिल सहनी ने बताया कि मटियरिया पंचायत(matiyariya Panchayat) के मुखिया सुरेंद्र सिंह उसे पैक्स अध्यक्ष को मारने की सुपारी दी। इसके बाद उसने अपने साथी के साथ मिलकर पैक्स अध्यक्ष की हत्या की।

स्थानीय लोगों के अनुसार पवन गुप्ता मंगलवार सुबह अपने खाद की दुकान पर बैठे हुए थे। इसी दौरान बाइक सवार 2 अपराधी आए और दुकान में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। पवन गुप्ता को 6 गोली लगी, जिसमें उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। स्थानीय पैक्स चुनाव में मुखिया सुरेंद्र सिंह ने पवन गुप्ता का विरोध किया था। इसके बाद दोनों में विवाद चल रहा था।

ग्रामीणों का कहना है कि पैक्स चुनाव जीतने के बाद पवन गुप्ता पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। मटियरिया पंचायत मुखिया को डर था कि पवन पंचायत चुनाव लड़ेगा तो वह जीत जाएगा। आरोप है कि चुनाव हारने के डर से ही मुखिया ने पवन की हत्या की सुपारी दी।

इधर जिले में लगातार घट रही आपराधिक घटनाओं से अज़ीज़ जनता इस घटना के बाद उबल पड़ी और कथित रूप से वर्तमान मुखिया के इशारे पर घटित पैक्स अध्यक्ष की निर्मम हत्या(Ruthless killing), जिले के पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों के बीच भय का माहौल बनाने का कार्य किया है।

previous arrow
next arrow
Slider

Most Popular

बिहार की सभी परीक्षाएं स्थगित, शिक्षा विभाग ने निकाला नया आदेश

पटना। बिहार में कोरोना से लगातार खराब होते हालात को देखते हुए शिक्षा विभाग ने गुरूवार को एक नया आदेश  जारी किया है। विभाग...

दस मई तक सभी नालों की उड़ाही हर हाल में पूरी करें: उपमुख्यमंत्री

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री  तारकिशोर प्रसाद ने 18 नगर निगमों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

भाकपा-माले ने पार्टी का स्थापना दिवस मनाया

बगहा। पश्चिम चम्पारण के बगहा और नरकटियागंज में भाकपा माले ने पार्टी कार्यालय पर पार्टी की स्थापना के 52 वां वर्षगांठ मनाकर झंडातोलन करते...

भारत नेपाल बॉर्डर सील की बात पूरी तरह से अफवाह

रक्सौल। एक बार फिर से भारत-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल पुलिस द्वारा सख्ती शुरू कर दी गयी है। जबकि बॉर्डर सील होने की अफवाह थी,...

Covid-19 Update

India
2,428,775
Total active cases
Updated on April 23, 2021 5:44 am