ऑनलाइन शराब का ऑर्डर देना पड़ा भारी, महिला के बैंक अकाउंट से निकाले 53 हजार

ऑनलाइन शराब का ऑर्डर देना पड़ा भारी, महिला के बैंक अकाउंट से निकाले 53 हजार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
जयपुर। मानसरोवर थाना (Mansarovar Police Station) इलाके में एक महिला को ऑनलाइन शराब मंगवाना उस समय भारी पड़ गया जब शातिर ठगों ने बैंक खाते से दो बार में 53 हजार से भी ज्यादा नगदी निकाल ली। जब शातिर ठगों द्वारा तीसरी बार भी खाते से रुपये निकाले जा रहे थे, तब पीडित महिला ने […]

जयपुर। मानसरोवर थाना (Mansarovar Police Station) इलाके में एक महिला को ऑनलाइन शराब मंगवाना उस समय भारी पड़ गया जब शातिर ठगों ने बैंक खाते से दो बार में 53 हजार से भी ज्यादा नगदी निकाल ली। जब शातिर ठगों द्वारा तीसरी बार भी खाते से रुपये निकाले जा रहे थे, तब पीडित महिला ने सभी तरह के ट्रांजेक्शन (Transaction) को ब्लाॅक कर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया।

जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल कमलेश ने बताया कि शिव विहार मानसरोवर निवासी एक महिला ने थाने में मामला दर्ज करवाया है कि उसने मुंबई (Mumbai) की लिकर कंपनी (Liquor Company) से ऑनलाइन शराब मंगाने का विज्ञापन देखा था और कुछ रुपये की शराब ऑर्डर की थी। पीडिता का आरोप है कि निशांत नाम के व्यक्ति से इस बारे में फोन पर बात हुई तो निशांत ने बताया कि पेटीएम (Paytm) के जरिए पेमेंट कर दें और ऑर्डर पहुंच जाएगा।

पेमेंट किया तो निशांत ने पीडि़ता को फोन कर बताया कि आपके पास क्यू आर कोड आया होगा उसे स्कैन करो,जब पीडिता ने जैसे ही स्कैन किया वैसे ही खात से 18 हजार रुपये निकल गए, जबकि शराब सिर्फ छह सौ रुपये की थी। निशांत ने फोन कर कहा कि गलती से ज्यादा पमेंट कट गया। दूसरा क्यूआर कोड भेजा है उसे स्कैन कर लें और पहला वाला पेमेंट भी वापस हो जाएगा। पीडिता ने दूसरी बार कोड स्कैन किया तो खाते से 35 हजार रुपये निकल गए। पीडिता ने फिर निशांत को फोन किया और निशांत ने कहा कि जल्द ही छह सौ रुपये काटकर पेमेंट वापस कर रहे है।

इसके लिए तीसरा कोड भेजा रहा है जब पीडिता के पास तीसरा कोड आया तो उसे स्कैन करने से पहले जांचा तो पता चला कि इस बार खाते से सत्तर हजार रुपये निकलने वाले थे। लेकिन पीडिता ने खाता ब्लाॅक कर शातिर ठग (vicious thug) को रुपये वापस करने के लिए कहा। इस पर ठग निशांत ने 53 हजार रुपये लौटाने से इनकार करते हुए फोन बंद कर दिया। पुलिस (Police) ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER