मंत्री ने किया मणि हॉस्पिटल कोविड सेन्टर का उद्घाटन, कहा- महामारी से जारी जंग में होगा सहायक

मंत्री ने किया मणि हॉस्पिटल कोविड सेन्टर का उद्घाटन, कहा- महामारी से जारी जंग में होगा सहायक

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
मोतिहारी। गन्ना व विधि मंत्री (Sugarcane and Law Minister) श्री प्रमोद कुमार (Pramod Kumar) ने मणि हॉस्पिटल मोतिहारी का एक ‘कोविड डेडिकेटेड’ हॉस्पिटल का उद्घाटन करते हुए कहा कि मणि हॉस्पिटल (Mani Hospital) का ये कोविड सेण्टर इस महामारी के विरुद्ध जारी हमारी जंग में काफी सहायक होगी। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों के अलावा […]

मोतिहारी। गन्ना व विधि मंत्री (Sugarcane and Law Minister) श्री प्रमोद कुमार (Pramod Kumar) ने मणि हॉस्पिटल मोतिहारी का एक ‘कोविड डेडिकेटेड’ हॉस्पिटल का उद्घाटन करते हुए कहा कि मणि हॉस्पिटल (Mani Hospital) का ये कोविड सेण्टर इस महामारी के विरुद्ध जारी हमारी जंग में काफी सहायक होगी। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों के अलावा प्रशासनिक सहयोग से निजी अस्पतालों में चल रहा मोतिहारी का यह तिसरा कोविड सेण्टर होगा, जहाँ कोविड के मरीजों को भर्ती लिया जायेगा एवं उनका इलाज किया जाएगा।

बताया गया कि कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए मणि हॉस्पिटल मोतिहारी में मणि हॉस्पिटल कोविड सेन्टर का उदघाटन छोटा बरियारपुर (Bariyarpur) बापूधाम आईटीआई (Bapudham ITI) के प्रांगण में दीप प्रज्वलित कर किया गया।

Read More बिगनी मलाहीन: लाशों की ढेर पर कोई घड़ियाली आँशु बहा रहा है,,,,,  

अस्पताल निदेशक डॉ मणि शंकर मिश्रा (Dr. Mani Shankar  Mishra) ने कहा कि शुरुआती दौर में अतिसंक्रमित मरीजों के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है और बहुत जल्द ही 15 और अतिरिक्त बेड का विस्तारीकरण किया जायेगा। इस नए कोविड सेन्टर (Covid Center) का उदघाटन सत्र में सूबे के गन्ना व विधि मंत्री श्री प्रमोद कुमार के अलावें सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह,  ओएसडी डॉ अनिल कुमार झा, सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू (SDO Priyranjan Raju) , अस्पताल के निदेशक डॉ मणिशंकर मिश्रा, डॉ रवि रंजन, आलोक शर्मा, डॉ आनंद रंजन, मेजर वी तिवारी, संजय सिंह, डॉ शशिकांत राय, सुबोध कुमार, अधिवक्ता नरेंद्र देव, रजत राज तथा अन्य लोगों के मौजदूगी में किया गया। अस्पताल के निदेशक डॉ मणि शंकर मिश्रा ने ‘बॉर्डर न्यूज़ मिरर’ से बात करते हुए कहा कि आज से इस अस्पताल में मरीजों का उपचार शुरू कर दिया गया है। प्रशासन के आदेशानुसार इस अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए प्रत्येक तरह की सुविधा उपलब्ध है और आने वाले दिनों में इं सुविधाओं में विस्तार भी किया जाएगा।

बता दे कि मोतिहारी सदर अस्पताल के अलावे सरकारी अस्पतालों में ‘कोविड डेडिकेटेड’ (Covid Dedicated) केंद्र चलाये जा रहे है, वही शहर के निजी नर्सिंग होम में शरण नर्सिंग होम और रहमान क्लिनिक में भी ‘कोविड डेडिकेटेड’ केंद्र चलाये जा रहे है।  

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER