previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home State Bihar नीतीश ने कोरोना के मद्देनजर अधिकाधिक परीक्षण के दिए निर्देश

नीतीश ने कोरोना के मद्देनजर अधिकाधिक परीक्षण के दिए निर्देश

Spread the love

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में प्रदेशभर के सभी जिलाधिकारियों और एससपी-एसपी के साथ कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक परीक्षण करने के निर्देश दिए। 

previous arrow
next arrow
Slider

उन्होंने कहा कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर जो काम में लगे हैं, उन सभी की कोरोना परीक्षण करवाएं और उनके सम्पर्क में आने वाले परिजनों का भी परीक्षण करवाएं। नीतीश कुमार ने कहा कि देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहे हैं। उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस आने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रखण्ड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था तैयार रखें। 

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात का आकलन करें कि कोरोना के मामलों  क्यों बढ़ रहे हैं। नए मामले किन क्षेत्रों में हैं और वहां कौन लोग बाहर सें आये हैं। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों एवं उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों पर भी नजर रखें। संक्रमण के कारणों का विश्लेषण करने के साथ पिछली बार के अनुभवों के आधार पर रणनीति बनाकर काम करें।

नीतीश कुमार ने कहा कि सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों और कोरोना गाइडलाइन (corona guideline) का सख्ती से पालन करें। धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोग विशेष सतर्कता बरतें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करें, मास्क का प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रखें एवं हमेशा हाथ धोते रहें। साथ ही कहा कि राज्य की आबादी अधिक है। इसलिए आने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट रहे। 

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कोविड-19 (covid-19) टीकाकरण का काम तेजी से कराएं। सेकंड स्टेज के टीकाकरण के लिए भी लोगों को अलर्ट करते रहें। नीतीश ने कहा कि एइएस एवं जापानी इन्सेफ्लाइटिस बीमारी से बचाव को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तैयारी रखे। बैठक से पहले स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से राज्य में कारोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी।

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना बेकाबू हो गया है। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित केस में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में अब एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 4143 तक पहुंच गई है, जिसमें सिर्फ पटना में 1,881 एक्टिव केस हो गए हैं।

previous arrow
next arrow
Slider

Most Popular

शराब माफियाओं ने किया पुलिस पर हमला, महिला की मौत से ग्रामीण आक्रोशित

सागर सूरज/ जितेश मोतिहारी/कोटवा। कोटवा थाना (Kotwa Police Station) क्षेत्र के एक गाँव में शराब को लेकर प्राप्त सूचना के बाद छापेमारी (Raid) करने गयी...

कोरोना जैसी महामारी के बीच राजनीति नहीं होनी चाहिए: उपेन्द्र कुशवाहा

पटना। बिहार विधानपरिषद सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने संजय जयसवाल के बयान पर बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि कोरोना...

‘मैं कटिहार हूं’ के सातवें एपिसोड को उप मुख्यमंत्री ने किया रिलीज

पटना/कटिहार। बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (DUPY CM TARKISHOR PRASAD) ने कटिहार (KATIHAR) दौरे के दूसरे दिन एक कार्यक्रम में जिले के धार्मिक,...

एसडीएम ने एनएच पर दुकान लगानेवालों का दुकान स्थान्तरित कराया

बगहा। बगहा नगर परिषद स्थित राष्ट्रीय पथ-727 पर ठेला या फुटपाथ पर दुकान लगाकर फल और सब्जी आदि बेचने वाले दुकानदारों को बगहा (BAGAHA)...

Covid-19 Update

India
2,236,207
Total active cases
Updated on April 21, 2021 9:18 pm