previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home State Bihar मोतिहारी में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

मोतिहारी में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Spread the love

मोतिहारी। बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले पूर्वी चंपारण जिले कें मोतिहारी अंतर्गत हरसिद्धि में मंगलवार को पैक्स अध्यक्ष(PAX President)की गोली मारकर हत्या(murder) कर दी गई। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जिले के हरसिद्धि थाना(Harsidhi Police Station) अन्तर्गत मटियारिया कोठी(Matiyariya Kothi) बाजार पर मंगलवार की सुबह 11 बजे के करीब अपराधियों(criminal) ने अंधाधुंध फायरिंग कर पैक्स अध्यक्ष सह खाद बीज व्यवसायी पवन कुमार गुप्ता की हत्या कर दी।

 स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि एक टीवीएस अपाची बाइक पर सवार होकर दो अपराधी आये थे। उस समय पवन गुप्ता अपनी दुकान में बैठे हुए थे। अपराधियों ने फायरिंग कर उनके सिर में गोली मारी जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने अपराधियों की जबतक घेराबंदी(The siege) की तबतक एक अपराधी भाग निकला। वहीं एक अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़कर पीट-पीटकर अधमरा कर दिया और उसकी बाइक को जला दी। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने मोतिहारी मुख्य मार्ग को मटियारिया कोठी बाजार पर जाम कर दिया।

खबर भेजे जाने तक ग्रामीण अपराधी को अविलंब गिरफ्तार करने व उसे फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे। उधर घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी।

इधर, लोगों को समझाने-बुझाने की कोशिश में जुट गई है। लोगों का कहना है कि जब तक पुलिस मामले में शामिल सभी अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं करती है तब तक वे सड़क पर ही डटे रहेंगे। लोग पुलिस से अपराधी को ग्रामीणों के हाथों सौंपने की मांग करने लगे। पुलिस ने मना किया तो लोग पुलिस पर हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया। लोग नहीं माने और उग्र होकर पुलिस पर पथराव करने लगे। पुलिस ने हालात को काबू करने के लिए हवाई फायरिंग की है। मोतिहारी SP मौके पर पहुंचकर लोगों से शांति बरतने की अपील कर रहे हैं।

चुनावी रंजिश में हुई हत्या

SP नवीन चंद्र झा(IPS Navin Chandra Jha) के अनुसार एक अपराधी को स्थानीय लोगों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान अनिल सहनी के रूप में हुई है। SP के अनुसार पूछताछ अनिल सहनी ने बताया कि मटियरिया पंचायत के मुखिया सुरेंद्र सिंह उसे पैक्स अध्यक्ष को मारने की सुपारी दी। इसके बाद उसने अपने साथी के मिलकर पैक्स अध्यक्ष की हत्या की। इसके बाद पुलिस छापेमारी कर आरोपी मुखिया सुरेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार पवन गुप्ता मंगलवार सुबह अपने खाद की दुकान पर बैठे हुए थे। इसी दौरान बाइक सवार 2 अपराधी आए और दुकान में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग(Quick firing) करने लगे। पवन गुप्ता को 6 गोली लगी, जिसमें उनकी घटनास्थल पर ही मौत(death) हो गई। स्थानीय लोग का कहना है कि पैक्स चुनाव में मुखिया सुरेंद्र सिंह ने पवन गुप्ता का विरोध किया था। इसके बाद दोनों में विवाद चल रहा था।

पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे पैक्स अध्यक्ष

लोगों का कहना है कि पैक्स चुनाव(pax election) जीतने के बाद पवन गुप्ता पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। मटियरिया पंचायत(matiyariya panchayat) मुखिया को डर था कि पवन पंचायत चुनाव(Panchayat Election) लड़ेगा तो वह जीत जाएगा। लोगों का कहना है कि चुनाव हारने के डर से ही मुखिया ने पवन की हत्या की सुपारी(Killing nuts) दी।

previous arrow
next arrow
Slider

Most Popular

आप वाहन लेकर वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना में नहीं जा सकेंगे

बगहा। वाल्मीकिनगर के वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना (VTR)  के वन क्षेत्र में निजी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। साथ ही मंदिर...

सजायाफ्ता कैदी की इलाज दौरान हुई मौत

बेतिया। जिले के  मंडल कारा (JAIL) के एक सजायाफ्ता कैदी की सोमवार को इलाज के दौरान मौत (DEATH) हो गई। वह दुष्कर्म के एक...

एसबीआई बैंक का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

बेतिया। बेतिया (BETTIAH) से दस किलो मीटर दूर नौतन एसबीआई (SBI) के एकाउन्टेन्ट नौलेश कुमार के पोजिटिव रिपोर्ट सोमवार को आने के बाद बैक...

बेतिया के जीएमसीएच में युवती की मौत पर हंगामा

बेतिया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल (GMCH) के फिमेल मेडिसिन वार्ड में शिवानी कुमारी (16) की मौत सोमवार की सुबह हो गयी। परिजनों ने चिकित्सक...

Covid-19 Update

India
1,254,114
Total active cases
Updated on April 12, 2021 10:42 pm