बदले गए मोतिहारी एसपी, लोगों को नए एसपी से उम्मीद, भु-माफियायों पर कसना होगा शिकंजा

राकेश कुमार 

मोतिहारी। गृह विभाग के द्वारा बिहार में बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। गृह विभाग के स्थानांतरण पत्र  के अनुसार मोतिहारी के एसपी नवीन चन्द्र झा का स्थानांतरण कर दिया गया है।  लेकिन तबादले के बाद एसपी नवीन चन्द्र झा को पुलिस मुख्यालय में पदस्थापना के प्रतीक्षा में रखा गया है। जबकि 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी किशनगंज के एसपी डॉ कुमार आशीष को मोतिहारी के नये पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। ज्ञात हो को एसपी कुमार आशीष पूर्व में मोतिहारी में प्रशिक्षू आइपीएस अधिकारी के रूप में कार्य कर चुके हैं।

01_01_2020-01mth21-c-.5_19896670_224742

 

 पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष नए साल में मोतिहारी में योगदान देंगे। पत्र जारी होने के बाद जिला व्यवसायी संघ सहित तमाम संघ-संगठन एवं राजनीतिक दलों ने नए एसपी के पदस्थापन का स्वागत किया है, लेकिन शांत, गंभीर और सरल स्वभाव के एसपी डॉ कुमार आशीष को मोतिहारी आते ही बड़े जन आकांक्षाओं को पूरा करना होगा। इधर मोतिहारी के लोगों को नए साल में नए एसपी से काफी उम्मीद दिख रही है, नव- पदस्थापित एसपी डॉ कुमार आशीष के सामने सबसे बड़ी चुनौती होगी पूरे जिला के साथ-साथ जिला मुख्यालय में बढ़ते अपराध व जमीन के कारोबार में लिप्त भूमाफियायों पर शिकंजा कसना। हाल के दिनों में जिस तरह से जिला मुख्यालय में अपराधी व भू-माफिया सक्रिय हुए है, उससे जिले के व्यवसायी और भू-स्वामियों में  काफी दहशत देखी जा रही है। बताया जा रहा है कि भूस्वामियों में इस कदर खौप बढ़ गया है कि लोग अपनी ही जमीन को औने पौने दामों में बेंचकर भू-माफियायों से छुटकारा पा ले रहे हैं,  अब नव- पदस्थापित पुलिस अधीक्षक को जिले को भूमाफियायों व अपराधियों से भयमुक्त करना सबसे बड़ी चुनौती होगी।

 ज्ञात हो कि पिछलो दिनों आरटीआई कार्यकर्ता बिपिन अग्रवाल, पत्रकार  मनीष कुमार सिंह व पैक्स अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता समेत हरसिद्धि में लगातार आधा दर्जन से अधिक हत्याए सुर्ख़ियों में बना रहा तो वहीँ भुमाफियायों व पुलिसिया गठजोड़ की ख़बरें भी लगातार अखबारों के सुर्खियों में बनी रही।  यहाँ तक कि हाई कोर्ट के जस्टिस संदीप कुमार ने अपने एक आदेश में मोतिहारी पुलिस एवं भुमाफियायों के मिली भगत की बात कहते हुए मोतिहारी एसपी नवीन चन्द्र झा को तलब  भी किया। 

मंत्री प्रमोद कुमार ने मोतिहारी पुलिस पर उठाते रहे हैं सवाल

 

BVVX

इधर बताया गया है कि बिहार सरकार में भाजपा कोटे से गन्ना विकाश व कानून मंत्री प्रमोद कुमार सह नगर विधायक के नेतृत्त्व में  भाजपा का एक धड़ा  लगातार पत्रों के माध्यम से मुख्यमंत्री नितीश कुमार पर एसपी  नवीन चन्द्र झा को हटाने का लगातार दबिश बना रहे थे। यहाँ तक कि मंत्री प्रमोद कुमार ने एक पत्र में पुलिस पर भुमाफियायो के इशारे पर कार्य करने का आरोप भी लगा दिया। 

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सह सांसद संजय जायसवाल का भी रहा गंभीर आरोप

 

BVCXXVX

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सह सांसद संजय जायसवाल भी मोतिहारी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए टिप्पणी करते रहे है। पिछले दिनों में भाजपा सांसद संजय जायसवाल ने  घटी कई घटनाओं का जिक्र अपने फेसबुक वाल पर किया था। अपने इस पोस्ट में भाजपा नेता ने बीते दिनों में हुई और ऐसी घटनाओं का जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने अतिपिछड़ा और दलित समाज के लोगों पर अत्याचार होने की बात कही थी।

 सोशल मीडिया पर नए एसपी डॉ कुमार आशीष का जोरदार स्वागत

  फ़िलहाल लोगों ने आशा जताई है कि नव- पदस्थापित पुलिस अधीक्षक अपने बेहतरीन कार्य प्रणाली से सुरक्षित संरचना बनाते हुए कानून व्यवस्था को पटरी पर लायेंगे। फिलहाल सोशल मीडिया पर नए पुलिस अधीक्षक का जोरदार स्वागत किया जा रहा है। फेसबुक, ट्विटर सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व- पदस्थापित एसपी डॉ कुमार आशीष के स्वागत से भरे पड़े हैं।

 

 

 

 

 

About The Author

Latest News

विपीन अग्रवाल व पत्रकार हत्या मामले के कई अनछुए पहलुओं पर जांच करेंगे एसपी कुमार आशिष विपीन अग्रवाल व पत्रकार हत्या मामले के कई अनछुए पहलुओं पर जांच करेंगे एसपी कुमार आशिष
अभिनव धीमान के पर्वेक्षण टिप्पणी पर अगर भरोसा करें तो विपिन अग्रवाल हत्याकांड में कुल- 15 लोगों के विरुद्ध घटना...
जिला बार एसोसिएशन चुनाव को लेकर प्रत्याशियों ने दाखिल किया पर्चा, किंग मेकर्स पर टीकी निगाहें
CHAMPARAN के सबसे लंबे युवक के शानदार INTERVIEW @BORDER NEWS MIRROR के साथ || BNM TV | BNM TV ll
BJP संसद RAVI KISHAN बोले- UP में सब बा...SOCIAL MEDIA में हो रहा VIRAL
पुलिसिया छापेमारी से शराब कारोबारी, अपराधियों व भुमाफियायों में खौफ #IPSKUMARASHISH, EASTCHAMPARAN,
बीएनएम इम्पैक्ट: पुलिस लाइन के वायरल ऑडियो मामले में मुंशी हुआ निलंबित और सार्जेंट से पूछा गया स्पष्टीकरण
Vice President greets people on Lohri

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER

राशिफल

Live Cricket