रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने रोकी ट्रेन, जानिए पूरा मामला

रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने रोकी ट्रेन, जानिए पूरा मामला

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
पटना; एनटीपीसी रिजल्ट मे गडबड़ी को लेकर  छात्रों का हंगामा लगातार दुसरे दिन भी जारी है।
बता दें पहले परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी का आरोप को लेकर हजारों छात्रों ने राजेन्द्र नगर एवं आरा समेत अन्य रेलवे स्टेशन पर बवाल काटा था और आज  फिर इसी मुद्दे पर नालंदा के बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने  रेलवे ट्रैक को जाम कर ट्रेन रोक कर हंगामा किया।
 
वही जाम की सूचना मिलते ही sdm मौके पर पहुंचे और छात्रों को काफी समझा बुझाकर मामला को शांत कराया।
तो वहीं बक्सर में भी छात्रों का हंगामा देखने को मिला ।यहां भी छात्रों ने स्टेशन पर  हंगामा किया।और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है।मौके पर लोकल थाना और rpsf के जवान पहुंचे हैं और जैसे तैसे मामला को शांत कर ट्रैक को खाली करवाया।
 
 गौरतलब है कि ntpc द्वारा ntpc cbt 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है अब तक 10 क्षेत्रों के लिए रिजल्ट जारी किए गए हैं।
इसके बाद छात्रों का रिजल्ट को लेकर आक्रोश देखने को मिल रहा है।
 
आपको बता दें कि रेलवे की ओर से जुलाई 2019 में अलग अलग पदों के लिए भर्ती निकाली गई थी. इसमें 10628 पदों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता इंटर स्तरीय यानी 12वी पास थी.जबकि 24649 पदों के लिए स्नातक डिग्री की अहर्ता होनी चाहिए थी.
हालाँकि फॉर्म भरने के बाद रेलवे की ओर से कहा गया कि दोनों श्रेणियों की परीक्षा एक साथ होगी और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अगले चरण की परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का चयन होगा. 
हालाँकि जब 15 जनवरी 2022 को परिणाम आया तो परिणाम में 12वीं पास छात्रों की सफलतम संख्या बेहद कम थी. वहीं स्नातक स्तर के जो अभ्यर्थी सफल हुए उनमें एक ही अभ्यर्थी को पांच पांच पदों पर सफल करार दिया गया. छात्रों का कहना है कि यह बड़ी अनियमितता है. एक ही अभ्यर्थी अगर पांच जगह चयनित है तो
 
अंततः वह एक ही पद पर जाएगा. ऐसे में एक ओर हजारों सीटें रिक्त रह जाएंगी तो दूसरी ओर कई छात्रों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा. छात्रों का कहना है कि एक छात्र को एक जगह सफल माना जाए न कि उसे पांच जगह सफल दिखाकर परेशानी बढाई जाए. इसी का विरोध करते हुए सोमवार को पटना में छात्रों का गुस्सा राजेंद्र नगर टर्मिनल पर देखने को मिला.
 
वहीं रेलवे ग्रुप डी की लिखित परीक्षा जो अब एक चरण में होती थी उसे अब दो चरणों में करने का निर्णय लिया गया है. ग्रुप डी की परीक्षा 23 फरवरी को होनी है और परीक्षा के मात्र 28 दिन पहले रेलवे ने यह बड़ा बदलाव कर अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ा दी. अब इसे लेकर भी छात्रों में रेलवे के खिलाफ गुस्सा है.
 
 
 
 
 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER