मोतिहारी में बिहार के तलवारबाजों का दिखेगा हुनर, 21 मई से खेल भवन में शुरू होगी प्रतियोगिता

मोतिहारी में बिहार के तलवारबाजों का दिखेगा हुनर, 21 मई से खेल भवन में शुरू होगी प्रतियोगिता

बालक व बालिका दोनों वर्ग से सौ से अधिक खिलाड़ी लेंगे भाग

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
 पूर्वी चंपारण की मेजबानी में दूसरी बार हो रही है प्रतियोगिता

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण में दूसरी बार होने वाली राज्यस्तरीय तलवारबाजी प्रतियोगिता की तैयारी अंतिम चरण में है। खेल भवन, मोतिहारी में दो दिवसीय यह प्रतियोगिता 21 मई से शुरू होगी। इसमें मेजबान पूर्वी चंपारण के अलावा पटना सहित कई जिलों की टीम भाग लेगी।

प्रतियोगिता में सौ से अधिक खिलाड़ियों की संख्या रहेगी। इसमें बालक व बालिका अंडर- 14, 17 व 20  तीनों वर्ग से खिलाड़ी शिरकत करेंगे। इसको लेकर पूर्वी चंपारण तलवारबाजी संघ की तैयारी परवान पर है

p11

 

निर्णायकों की टीम पटना से आएगी। प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी नेशनल प्रतियोगिता में शिरकत करेंगे।

दिल्ली में संभावित है अंडर-14 व 17 की नेशनल प्रतियोगिता

पूर्वी चंपारण तलवारबाजी संघ के सचिव अशफाक अहमद एवं संयुक्त सचिव अप्पू कुमार ने बताया कि राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेंगे।

अंडर-14 व 17 की नेशनल प्रतियोगिता दिल्ली में संभावित है। जबकि, जून माह में कटक (उड़ीसा) में अंडर-20 की नेशनल चैंपियनशिप होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि पूर्वी चंपारण में दूसरी बार हो रही राज्यस्तरीय प्रतियोगिता से स्थानीय खिलाड़ियों को काफी लाभ मिलेगा।

फ्वाइल सहित तीन इवेंट में खिलाड़ी लेंगे भाग

तलवारबाजी खेल में तीन इवेंट निर्धारित हैं। इनमें फ्वाइट, ईपी व सेबर। राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में तीनों इवेंट में खिलाड़ी शिरकत करेंगे। एसोसिएशन के संयुक्त सचिव ने बताया कि प्रतियोगिता को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। प्रतियोगिता में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में डीएम शीर्षत कपिल अशोक होंगे।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER