बेगूसराय : कपड़ा व्यवसायी से दस लाख रंगदारी मांगने वाले दो अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : कपड़ा व्यवसायी से दस लाख रंगदारी मांगने वाले दो अपराधी गिरफ्तार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

बेगूसराय । बेगूसराय पुलिस ने कपड़ा व्यवसायी से रंगदारी मांगने और रंगदारी नहीं मिलने पर हत्या की योजना बनाने वाले दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में से एक कपड़ा व्यवसायी का ग्रामीण है, जबकि दूसरा मोतिहारी का रहने वाला है। यह जानकारी शनिवार को अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी योगेन्द्र कुमार ने दी।

21dl_m_401_21052022_1

Read More बिगनी मलाहीन: लाशों की ढेर पर कोई घड़ियाली आँशु बहा रहा है,,,,,  

एसपी ने बताया कि 12 मई के आसपास अपराधियों ने वीरपुर थाना क्षेत्र के सहुरी निवासी कपड़ा के बड़े व्यवसायी धीरज साह एवं उसके भाई संजय साह से लगातार दस लाख की रंगदारी मांगी थी और रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। रंगदारी मांगने की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी अमित कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें वीरपुर थानाध्यक्ष समरेन्द्र कुमार, पु.अ.नि. रंजन कुमार ठाकुर एवं चीता सशस्त्र बल को शामिल किया गया। इस विशेष टीम ने तकनीकी अनुसंधान के आधार पर व्यवसायी के ही ग्रामीण सहुरी निवासी लक्ष्मण साह तथा मोतिहारी जिला के निवासी मो. सलमान को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दोनों बदमाशों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है तथा रंगदारी मांगने में प्रयोग किया गया मोबाइल एवं सिम कार्ड भी बरामद कर लिया गया है।

 

एसपी ने बताया कि घटना का मास्टरमाइंड लक्ष्मण साह है, लक्ष्मण साह एवं मोतिहारी निवासी मो. सलमान बैंगलुरू में रहकर नौकरी करते थे। वहीं पर अच्छा पैसा कमाने के चक्कर में दोनों ने मिलकर कपड़ा व्यवसायी से रंगदारी मांगने की योजना बनाई तथा मोबाइल के माध्यम से रंगदारी के लिए धमकी देना शुरू कर दिया, इसके साथ ही जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। दोनों जब बेंगलुरु से आए तो मो. सलमान मुजफ्फरपुर में रहकर इस साजिश को अंजाम देने की फिराक में था। रंगदारी नहीं मिलने पर दोनों ने व्यवसायी का अपहरण करने की योजना बना ली तथा इसके लिए लोहिया नगर में किराए का मकान भी तय कर लिया गया था। अपहरण के बाद रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायी की हत्या का प्लान था, लेकिन पुलिस टीम ने त्वरित अनुसंधान करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने बताया कि दोनों को जेल भेजा जा रहा है, जल्द ही कोर्ट में चार्जशीट दायर कर मामले का स्पीडी ट्रायल कराते हुए कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। वहीं, घटना को लेकर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने बताया कि बेगूसराय पुलिस अपराध नियंत्रण एवं आमजनों की सहायता के लिए हमेशा तत्पर है। किसी भी जानकारी प्रकार की जानकारी कंट्रोल रूम 06243-230200 पर मिलते ही त्वरित अनुसंधान एवं कार्यवाही की जा रही है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER