स्टार पैरा शूटर अवनी लेखरा का कमाल, पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में जीता दूसरा गोल्ड मेडल

स्टार पैरा शूटर अवनी लेखरा का कमाल, पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में जीता दूसरा गोल्ड मेडल

- प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

नई दिल्ली । भारत की स्टार पैरा शूटर अवनी लेखरा ने फ्रांस के चेटौरौक्स में हो रहे पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में कमाल करते हुए शनिवार को अपना दूसरा स्वर्ण पदक जीत लिया है। अवनी लेखरा ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन की एसएच-1 कैटेगरी में 458.3 के स्कोर के साथ यह पदक अपने नाम किया है।

photo5_522

20 वर्षीय अवनी लेखरा ने इससे पहले मंगलवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच-1 स्पर्धा में 250.6 अंक के वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था।

अवनी लेखरा की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि चेटौरौक्स में एक और गोल्ड जीतने के लिए अवनी लेखरा पर गर्व है। नई ऊंचाइयों को छूने का उनका दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय है। मैं उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।

बहुत भावुक हूं : अवनी लेखरा

दूसरा स्वर्ण पदक जीतने के बाद अवनी लेखरा ने एक ट्वीट में कहा कि बहुत भावुक हूं, क्योंकि मैं इस वर्ल्ड कप का दूसरा स्वर्ण पदक 50एम 3पी इवेंट में 458.3 के स्कोर के साथ घर लेकर आई हूं। इससे अधिक खुश नहीं हो सकती।

पहला स्वर्ण पदक जीतने पर भी दी थी प्रधानमंत्री ने बधाई

पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में अवनी लेखरा द्वारा बीते मंगलवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच-1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई दी थी। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा था कि ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए अवनी लेखरा को बधाई। आप सफलता की नयी ऊंचाइयां हासिल करती रहें और दूसरों को प्रेरित करती रहें। मेरी शुभकामनाएं।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER