बर्थडे स्पेशल 19 जून: साउथ से लेकर हिंदी फिल्मों तक है काजल अग्रवाल का जलवा

मुंबई। साउथ फिल्मों से लेकर हिंदी फिल्मों तक अपने अभिनय का दमखम दिखाने वाली अभिनेत्री काजल अग्रवाल का जन्म 19 जून, 1985 को मुंबई में हुआ था। साल 2004 में काजल ने ऐश्वर्या राय, दीया मिर्जा, विवेक ओबराय और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'क्यों हो गया न' में छोटी सी भूमिका से बॉलीवुड में कदम रखा।

kajal aggrwal_227

हालांकि इसके पहले वो कई विज्ञापनों में नजर आ चुकी थीं। फिल्म 'क्यों हो गया न' की रिलीज के बाद लगभग तीन साल के बाद भी जब काजल को बॉलीवुड में फिल्म नहीं मिली तो उन्होंने साउथ फिल्मों की ओर रुख किया। वह साल 2007 में आई तेलुगु फिल्म 'लक्ष्मी कल्याणम' में मुख्य भूमिका में अभिनय करती नजर आईं।

इसके बाद काजल एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आईं। साल 2009 में रिलीज हुई एसएस राजमौली द्वारा निर्देशित फिल्म 'मगधीरा' में काजल के अभिनय को काफी पसंद किया गया। इस फिल्म में उनकी जोड़ी साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रामचरण तेजा के साथ दिखी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई सारे रिकॉर्ड तोड़े दिए।

साथ ही यह फिल्म काजल के करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म के बाद काजल की गिनती साउथ फिल्मों की टॉप एक्ट्रेस में होने लगी। यही नहीं वह दर्शकों की पहली पसंद भी बनी।

साल 2010 में काजल को एक बार फिर से बॉलीवुड में अभिनय करने का मौका मिला। इस साल रिलीज हुई रोहित शेट्टी निर्देशित फिल्म 'सिंघम' में काजल अजय देवगन के साथ मुख्य भूमिका में नजर आईं और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही।

इसके बाद काजल साल 2013 में अक्षय कुमार अभिनीत मल्टीस्टारर फिल्म 'स्पेशल 26' में नजर आईं। हालंकि काजल को बॉलीवुड में बहुत कम फिल्मों में काम करने का मौका मिला। बॉलीवुड में उन्हें वह स्थान नहीं मिल सका जो उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री में मिला। इसके बावजूद काजल ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। वह साउथ फिल्मों की पहली ऐसी अभिनेत्री हैं जिनका पुतला सिंगापोर के मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा है और इसका अनावरण भी उन्होंने खुद अपने हाथों से किया।

काजल की प्रमुख फिल्मों में चंदामामा, आर्या 2, मिस्टर परफेक्ट, बिजनेसमैन, नायक, पायुम पूलि, सरदार गब्बर सिंह, दो लफ्जो की कहानी आदि शामिल हैं। काजल अग्रवाल की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 30 अक्टूबर,2020 को बिजनेसमैन गौतम किचलू के साथ शादी की है और इसी साल 9 अप्रैल को काजल और गौतम अपने पहले बच्चे के रूप में एक बेटे नील के माता-पिता बने हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो काजल अग्रवाल जल्द ही फिल्म उमा में नजर आयेंगी।

 

 

About The Author

Post Comment

Comments

Download Android App

Latest News

पूर्व सांसद सरफराज आलम पर जानलेवा हमला, दो चक्र गोली फायरिंग का आरोप पूर्व सांसद सरफराज आलम पर जानलेवा हमला, दो चक्र गोली फायरिंग का आरोप
अररिया। पटना से अररिया लौटने के क्रम में पूर्व सांसद एवं राजद नेता सरफराज आलम पर जानलेवा हमला किया गया।नरपतगंज...
90 करोड़ के मादक पदार्थों की तस्करी में फरार चल रहा आरोपित बिहार से गिरफ्तार
बिग ब्रेकिंग: मोतिहारी में ट्रक व बस में हुई जोरदार टक्कर, बाल-बाल बचे 40 यात्री, जयपुर जा रही थी बस
बिहार में मंदिर में चढ़ावे के रूपए बंटवारे को लेकर पुजारियों का दो गुट आपस में भिड़ा, खूब चले लाठी-डंडे
बिहार में नदियां उफान पर, गंडक, कोसी, बागमती का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर
एजबेस्टन टेस्ट: क्रिकेट के दिग्गजों ने पंत की बल्लेबाजी को सराहा
बिहार में पूर्वी चंपारण सहित कई जिलों में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

मौसम

NEW DELHI WEATHER

राशिफल

Live Cricket