मोतिहारी पुलिस कप्तान डॉ कुमार आशीष की अनूठी पहल ‘कॉफी विद एसपी’ कार्यक्रम का होगा आयोजन, यहां करें रजिस्ट्रेशन

मोतिहारी पुलिस कप्तान डॉ कुमार आशीष की अनूठी पहल ‘कॉफी विद एसपी’ कार्यक्रम का होगा आयोजन, यहां करें रजिस्ट्रेशन

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By RAKESH KUMAR
On

 मोतिहारी। अंतरराष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस पर 26 जून को पूर्ण शराबंदी एवं नशा विमुक्ति महाअभियान अंतर्गत पुलिस एक अनूठी पहल करेगी। कचहरी चौक स्थित नव निर्मित ऑडिटोरियम में कॉफी विद एसपी संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएम शीर्षत कपिल अशोक होंगे। युवाओं की मांग पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा। जिसमें एसपी, मोतिहारी स्वयं युवाओं से उनके कैरियर, अधिकार और कर्तव्यों पर संवाद करेगें।

Cam-2-3

युवाओं से जुड़ी बातें, उनके प्रश्न- उत्तर और सुझाव इस संवाद का केंद्र रहेगी। कार्यक्रम में सभी प्रतिभागियों को पुलिस और जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों से उनकी सफलताओं का रोचक ताना- बाना और संघर्षों की गाथा को जानने का मौका भी मिलेगा।

r59KBiTG_400x400

साथ ही यह सभी अधिकारी युवाओं को उनकी कैरियर में महती आकांक्षाओं को साकार करने का रास्ता भी प्रशस्त करेगें। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी, सफल होने के गुर, असफलता और निराशा से कैसे बचें, मोटिवेशन कैसे बनाए रखें, इंटरव्यू कैसे फेस करें, अच्छा सिविल सर्वेंट कैसे बनें, सेवा के उच्च मूल्यों को कैसे और ऊंचाइयों पर ले जाएं, एक अच्छा नागरिक और बेहतर इंसान कैसे बनें, क्या अधिकार और क्या कर्तव्य होने चाहिए इत्यादि विषयों पर सारगर्भित परिचर्चा की जाएगी। वहीं पूर्ण शराबबंदी और नशा विमुक्ति दिवस के अवसर पर युवाओं से इस मुहिम को सफल बनाने का आह्वान भी किया जाएगा। कैरियर की राह सुझाने वाले इस स्पंदित कार्यक्रम में लिमिटेड सीटें हैं और सभी प्रतिभागी युवाओं को वेब लिंकके माध्यम से रेजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है।

रजिस्ट्रेशन के लिए यहां क्लिक करें

अंतर्राष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस के अवसर पर व्यापक जनजागरुकता के लिए मोतिहारी पुलिस द्वारा सुबह में प्रभात फेरी, नशा विमुक्ति दौड़ और ड्राइंग/स्लोगन प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही। प्रभात फेरी सुबह 5 बजे से नगर थाना परिसर से पुलिस केंद्र तक एवं नशा विमुक्ति दौड़ सुबह 6 बजे से नगर थाना परिसर से पुलिस केंद्र तक आयोजित की जाएगी। ड्राइंग, स्लोगन प्रतियोगिता पुलिस केंद्र मोतिहारी में सुबह 11 बजे से शुरू होगी जिसमें 14 वर्ष से कम उम्र के सभी बच्चें भाग ले सकते हैं।

 289384263_5786246614736310_2646053138105444859_n

मोतिहारी पुलिस अपनी सशक्त पुलिसिंग के माध्यम से लोगों की निःस्वार्थ सेवा के साथ इस संवाद कार्यक्रम के द्वारा जनसरोकार एवं खासकर युवाओं से जुड़े मुद्दों पर मित्रवत संवाद द्वारा उनकी राह आसान करने के साथ एक अपराध मुक्त समाज की सफल संकल्पना से ऊर्जावान युवाओं को मजबूती से जोड़ना चाहती है। स्नातक स्तर के सभी योग्य छात्र एवं छात्राओं से इस प्रोग्राम में भाग लेने तथा वरीय अधिकारियों के संघर्षों एवं अनुभवों से सीख लेकर बेहतर समाज के निर्माण में अपना योगदान करने की अपील की जाती है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER