भारत ने पहले टी-20 में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया, दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या ने खेली आतिशी पारी

भारत ने पहले टी-20 में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया, दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या ने खेली आतिशी पारी

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

डबलिन। दीपक हुड्डा (नाबाद 47) और कप्तान हार्दिक पांड्या (12 गेंदों पर 24) की धमाकेदार पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने पहले टी-20 मुकाबले में आयरलैंड को सात विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

india beat ireland by 7 wicket in 1st t20_280

यहां हो रही भारी बारिश के कारण मैच को 12-12 ओवरों का कर दिया गया। पावरप्ले एक से चार ओवर का था, जिसमें केवल तीन गेंदबाज थे जो दो ओवर फेंक सकते थे और दो गेंदबाज तीन ओवर फेंक सकते थे।

इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। आयरलैंड ने हैरी टेक्टर के नाबाद 64 और टकर के 18 रनों की पारी की बदौलत 12 ओवर में 4 विकेट पर 108 रन बनाए।

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, आवेश खान और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।

109 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को दीपक हुड्डा और ईशान किशन ने तेज शुरूआत दिलाई। विेशेष रूप से किशन काफी तेज थे उन्होंने 11 गेंदों पर 26 रनों की तेज पारी खेली और 3 चौके और 2 छक्के लगाए।

हालांकि तीसरे ओवर में 30 के कुल स्कोर पर क्रेग यंग ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव कुछ खास नहीं कर सके और बिना खाता खोले यंग के दूसरे शिकार बने।

कप्तान हार्दिक पांड्या ने इसके बाद हुड्डा के साथ मिलतक तेजी से स्कोर को आगे बढ़ाया। 8वें ओवर में 94 के कुल स्कोर पर हार्दिक 12 गेदों पर 24 रन की तेज पारी खेलकर जोशुआ लिटिल का शिकार बने।

इसके बाद हुड्डा और कार्तिक ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 9.2 ओवर में 111 रन बनाकर भारतीय टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। हुड्डा 47 और कार्तिक 5 रन बनाकर नाबाद लौटे। आयरलैंड के लिए क्रेग यंग ने 2 और जोशुआ लिटिल ने 1 विकेट लिया। दोनों टीमों के बीच दूसरा और अंतिम टी-20 मंगलवार को खेला जाएगा।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER