येर लैपिड ने संभाली इजरायल की कमान

येर लैपिड ने संभाली इजरायल की कमान

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

तेल अवीव। इजराइल को येर लैपिड के रूप में अपना 14वां प्रधानमंत्री मिल गया। हालांकि इजराइल में राजनीतिक संकट के बीच संकटमोचक बने लैपिड का कार्यकाल छोटा हो सकता है, क्योंकि उन्होंने 01 नवंबर को होने वाले इजराइल के चुनाव से पहले कार्यवाहक प्रधानमंत्री की कमान संभाली है। लैपिड ने वैकल्पिक प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से सत्ता की चाबी लेते ही हैंडओवर समारोह में कहा कि हम एक यहूदी लोकतांत्रिक देश हैं और इसे संपन्न बनाने के लिए सबसे बेहतर प्रयास करेंगे।

hhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhh

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने लैपिड को नया प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। ट्विटर पर उन्होंने कहा- "इजरायल के नए प्रधानमंत्री को बधाई। बाइडन ने इसी के साथ वैकल्पिक प्रधानमंत्री बन चुके बेनेट को भी पिछले एक साल में दोस्ती निभाने के लिए धन्यवाद दिया है। बाइडन ने एक और ट्वीट में कहा-मैं यूएस-इजराइल की अटूट साझेदारी का जश्न मनाने के लिए जुलाई में आप दोनों को देखने के लिए उत्सुक हूं।”

अब लैपिड का पहला एजेंडा तेल अवीव में किर्या सैन्य मुख्यालय में शिन बेट सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख रोनेन बार के साथ बैठक करना होगा। इसके तुरंत बाद नए प्रधानमंत्री दो इजरायली नागरिकों और दो रक्षा बलों (आईडीएफ) के सैनिकों के अवशेषों को वापस लाने पर चर्चा करेंगे, जिन्हें गाजा पट्टी में हमास ने बंदी बनाकर रखा है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER