येर लैपिड ने संभाली इजरायल की कमान

तेल अवीव। इजराइल को येर लैपिड के रूप में अपना 14वां प्रधानमंत्री मिल गया। हालांकि इजराइल में राजनीतिक संकट के बीच संकटमोचक बने लैपिड का कार्यकाल छोटा हो सकता है, क्योंकि उन्होंने 01 नवंबर को होने वाले इजराइल के चुनाव से पहले कार्यवाहक प्रधानमंत्री की कमान संभाली है। लैपिड ने वैकल्पिक प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से सत्ता की चाबी लेते ही हैंडओवर समारोह में कहा कि हम एक यहूदी लोकतांत्रिक देश हैं और इसे संपन्न बनाने के लिए सबसे बेहतर प्रयास करेंगे।

hhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhhh

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने लैपिड को नया प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। ट्विटर पर उन्होंने कहा- "इजरायल के नए प्रधानमंत्री को बधाई। बाइडन ने इसी के साथ वैकल्पिक प्रधानमंत्री बन चुके बेनेट को भी पिछले एक साल में दोस्ती निभाने के लिए धन्यवाद दिया है। बाइडन ने एक और ट्वीट में कहा-मैं यूएस-इजराइल की अटूट साझेदारी का जश्न मनाने के लिए जुलाई में आप दोनों को देखने के लिए उत्सुक हूं।”

अब लैपिड का पहला एजेंडा तेल अवीव में किर्या सैन्य मुख्यालय में शिन बेट सुरक्षा एजेंसी के प्रमुख रोनेन बार के साथ बैठक करना होगा। इसके तुरंत बाद नए प्रधानमंत्री दो इजरायली नागरिकों और दो रक्षा बलों (आईडीएफ) के सैनिकों के अवशेषों को वापस लाने पर चर्चा करेंगे, जिन्हें गाजा पट्टी में हमास ने बंदी बनाकर रखा है।

Read More अमेरिका में जानलेवा हमले में घायल भारतीय मूल के लेखक सलमान रुश्दी सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर

About The Author

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Download Android App

Recent News

'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह    'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह  
बेगूसराय। आजादी के अमृत महोत्सव में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बेगूसराय में...
पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता आनंद मोहन पहुंच गए घर, विरोधी दलों ने उठाएं सवाल
पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का बड़ा खुलासा- राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें मारा था थप्पड़
नीतीश-तेजस्वी सरकार में सभी पार्टियों के लिए मंत्री पद की संख्या हुई तय, 16 अगस्त को लेंगे शपथ
तृणमूल सांसद ने सीबीआई व ईडी दफ्तर को सील करने की दी धमकी, वीडियो वायरल
स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती फिल्में
मोतिहारी में छात्र का अपहरण, 20 लाख रूपए मांगी फिरौती

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER