टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव   

टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने सूर्यकुमार यादव  

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

 

 

नॉटिंघम। सूर्यकुमार यादव टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम में तीसरे टी 20 मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

 

suryakumar yadav_fifth indian_century_t20i_424

 

उन्होंने 55 गेंदों में 14 चौकों और 6 छक्कों की बदौलत 117 रन बनाएं। उन्होंने अपने 19वें अंतरराष्ट्रीय मैच में अपना पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज किया। पिछले महीने, दीपक हुड्डा ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक (आयरलैंड के खिलाफ) बनाया था।

 

उन्होंने 57 गेंदों में 104 रन बनाए थे। सूर्यकुमार भारत के कप्तान रोहित शर्मा (4), केएल राहुल (2), सुरेश रैना (1) और हुड्डा (1) के बाद सबसे छोटे प्रारूप में शतक बनाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज हैं।

 

यादव दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल (दो बार) और रोहित शर्मा के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। मैच की बात करें तो सूर्यकुमार यादव के बेहतरीन शतक के बावजूद भारत यह मैच 17 रन से हार गया।

 

हालांकि भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। 216 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने बहुत जल्द अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को गंवा दिया।

 

लेकिन इसके बाद सेंचुरियन सूर्यकुमार यादव (117) और श्रेयस अय्यर (28) के बीच 119 रन की बड़ी साझेदारी हुई और भारत फिर से मैच में वापस आ गया। लेकिन अंग्रेजी टीम ने महत्वपूर्ण चरणों में विकेट लेकर खेल को अपने पक्ष में वापस मोड़ लिया और भारतीय टीम को क्लीन स्वीप से वंचित कर दिया।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER