सिंगापुर ओपन में पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को हराकर पहली बार जीता खिताब

सिंगापुर ओपन में पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, चीनी खिलाड़ी को हराकर पहली बार जीता खिताब

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

सिंगापुर। भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन 2022 के फाइनल में चीनी खिलाड़ी वांग जी यी को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है।

download 05

सिंधु ने तीन सेट तक चले फाइनल मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को 21-9, 11-21, 21-15 से शिकस्त दी। इस साल यह सिंधु का तीसरा खिताब है।

पीवी सिंधु ने पहली बार सिंगापुर ओपन का खिताब अपने नाम किया है। वह यह खिताब जीतने वाली तीसरी भारतीय हैं। उनसे पहले साइना नेहवाल ने 2010 और बी. साई प्रणीत ने 2017 में यह टूर्नामेंट जीता था।

फाइनल मुकाबले में भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने चीन की खिलाड़ी वांग जी यी के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। उन्होंने पहला गेम 21-9 के अंतर से अपने नाम किया।

इसके बाद चीनी खिलाड़ी ने वापसी करते हुए 21-11 से दूसरा सेट जीता। तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ, लेकिन अंत में सिंधु ने 21-15 के अंतर तीसरा गेम जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया।

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बीएआई) ने पीवी सिंधु को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। बीएआई ने ट्वीट करते हुए लिखा-पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन-2022 में चीनी खिलाड़ी वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर वर्ष का अपना तीसरा खिताब जीता। बधाई हो चैंपियन।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER