बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड में साइड रोल निभाकर भी सुपरहिट हुए दीपक तिजोरी, इस फिल्म से मिली पहचान

बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड में साइड रोल निभाकर भी सुपरहिट हुए दीपक तिजोरी, इस फिल्म से मिली पहचान

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मुंबई। अभिनेता दीपक तिजोरी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में शुमार होते हैं। उन्होंने 90 के दशक की कई फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता।

 

1_530

 

दीपक तिजोरी का जन्म 28 अगस्त, 1961 को मुंबई में हुआ था। दीपक ने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की है। दीपक तिजोरी को शुरू से ही अभिनय में रुचि थी।

 

पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने एक थियेटर ग्रुप ज्वाइन कर लिया। यहां उनकी मुलाकात आशुतोष गोवारिकर, विपुल शाह और आमिर खान से हुई। दो दशकों से अधिक फिल्म जगत में सक्रिय रहने वाले दीपक ने अपने करियर की शुरुआत 1988 की फिल्म 'तेरा नाम मेरा नाम' से की।

 

दीपक ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में सहायक अभिनेता की भूमिका निभाई। फिल्मों में सहायक अभिनेता के रूप में नजर आने के बावजूद दीपक को दर्शकों का भरपूर प्यार और सहयोग मिला।

 

दीपक तिजोरी ने आशिकी, जो जीता वही सिकंदर, खिलाड़ी, बादशाह, अंजाम, कभी हां भी ना जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। फिल्मों में अभिनय के साथ दीपक ने निर्देशन के क्षेत्र में भी अपनी किस्मत को आजमाया।

 

उन्होंने फिल्म 'ऊप्स' से अपने निर्देशन करियर की शुरुआत की। इसके बाद दीपक ने फिल्म फरेब (2005), खामोश... खौफ की रात (2005), टॉम डिक एंड हैरी (2006) और फॉक्स (2009) का निर्देशन किया।

 

दीपक तिजोरी द्वारा निर्देशित फिल्म 'फरेब' ने 2001 की सर्वश्रेष्ठ लघु शृंखला में भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार जीता। उन्होंने वर्ष 2016 में प्रदर्शित फिल्म 'दो लफ्जों की कहानी' का निर्देशन किया।

 

दीपक तिजोरी बड़े पर्दे के साथ-साथ छोटे पर्दे के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस सीजन वन का हिस्सा भी रह चुके हैं। इससे पहले दीपक साल 1985 में धारावाहिक इधर-उधर में भी नजर आ चुके हैं।

 

इन सब के अलावा दीपक कुछ वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं,जिसमें अभय,इलीगल जस्टिस आउट ऑफ आर्डर आदि शामिल हैं।

e5fe0d17-dd03-49dd-b80a-190dcaf0d437

 

दीपक तिजोरी की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम शिवानी है। शिवानी फैशन डिजाइनर हैं। दीपक और शिवानी की बेटी समारा है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER