मोतिहारी में 12 फीट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप, ऐसे किया गया रेस्क्यू

मोतिहारी में 12 फीट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप, ऐसे किया गया रेस्क्यू

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

अमितेश कुमार रवि, चकिया (मोतिहारी)। थानाक्षेत्र अंतर्गत मनीछपरा गांव में 12 फीट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप मच गया।

IMG-20220903-WA0057

उक्त गांव स्थित वार्ड संख्या- 4 निवासी गुड्‌डू पटेल के आवास के समीप ग्रामीणों की अजगर पर नजर पड़ी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुखिया गुड्‌डू सिंह को दी।

मुखिया से मिली सूचना के बाद वन विभाग की रेस्क्यू टीम पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को पकड़ा गया।

अजगर की लंबाई 12 फीट है। वहीं मोटाई करीब 8 इंच। जबकि, इसका वजन 55 किलो बताया जा रहा। ग्रामीणों की मानें तो अजगर वाल्मीकिनगर जंगल से बूढ़ी गंडक नदी में बहकर आया होगा।

क्योंकि, जहां से अजगर को रेस्क्यू किया गया है, वहां से बूढ़ी गंडक नदी मात्र 500 मीटर की दूरी पर है। बताया जाता है कि शुक्रवार की रात करीब 8 बजे से अजगर सड़क पार करता नजर आया।

इसके बाद चालकों ने अपनी-अपनी वाहन रोक दी। झाड़ियों में सांप को जाते देख ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने अविलंब इसकी सूचना मुखिया को दी।

विशाल अजगर की सूचना जंगल की आग की तरह फैली। अजगर को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। रात्रि में अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू टीम को अजगर पकड़ने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।

वन विभाग के रेस्क्यू टीम के वनरक्षी आबिद हुसैन ने बताया कि पकड़ा गया अजगर विभागीय आदेशानुसार किसी जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

बन विभाग के रेस्क्यू टीम में वनरक्षक धर्मेंद्र कुमार और गाड़ी चालक ने भी इस रेस्क्यू ऑपरेशन में सहयोग दिया।

Kavi Diognastic 2

मौके पर रेस्क्यू टीम के सहयोग में ग्रामीणों में पंचायत समिति सदस्य अमरेंद्र सिंह, मुकेश मिश्रा, संजीत सिंह, राजा बाबू, सुधीर, अमर, रंजन, अकाश कुमार, संदीप कुमार आदि थे।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER