ईंट भट्ठे के चिमनी फटने से छ: की मौत, दर्जन भर घायल

ईंट भट्ठे के चिमनी फटने से छ: की मौत, दर्जन भर घायल

अमलेश कुमार

मोतिहारी। रामगढ़वा थाना क्षेत्र के नारिरगिर चौक के समीप ईट भठ्ठे की चिमनी अचानक फट गई और इसके मलबे में दबकर छः लोगो की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। वहीं एक दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। मलबे से अभी और शवो के निकलने की संभावना है। यह ईंट चिमनी चम्पापुर रोड में स्थित है। शुक्रवार को चिमनी की भट्ठी में आग लगाई गई। आग का धुआँ चिमनी से निकलता तभी ईंट और सीमेंट निर्मित चिमनी का आधे से ऊपरी भाग फट गई और इसके चीथड़े हो गए। चिमनी के मलबे नीचे गिरने लगे और इसमें कार्यरत लोगों में एक दर्जन से ज्यादा लोग इसके चपेट में आ गए। घटना में आमदेई निवासी व चिमनी मालिक इरशाद की भी मौत हो गई है।

8f37138d-710a-4af9-9068-ecde8f287b4a

चिमनी के सह पार्टनर नुरुल हक भी गंभीर रूप से घायल हैं। इनकी भी हालत चिंताजनक है। एक अन्य मृत नारिरगिर निवासी अनिल बैठा की पहचान हुई है। घटना की सूचना मिलते ही रामगढ़वा थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान घटना स्थल पर पंहुच गए। यहां एम्बुलेंस व अग्निश्मन दल को बुलाया गया। चौदह लोगों को एसआरपी हॉस्पिटल रक्सौल भेजा गया। इसमे सात लोगों की मृत्यु हो गई है। आधे दर्जन लोग आईसीयू में हैं। इस घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया। रक्सौल एएसपी चंद्रप्रकाश भी घटना स्थल पर पंहुच गए हैं।

79382758-bd78-49b9-b6df-35a70f4a0471

घटना स्थल पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में रिस्कयु कार्य जारी हैं। चिमनी में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल से पानी का छिड़काव किया जा रहा है। इसमें एक और मजदूर का शव निकाला गया है। रिस्कयु अभियान जारी है। स्थानीय लोगों के अनुसार भठ्ठा में आग लगाने के अवसर पर स्थानीय लोगों को भी आमंत्रित किया गया था। साथ ही भठ्ठे पर कार्य करने वाले लोग भी मौके पर उपस्थित थे। अभी मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है। रिस्कयु का कार्य देर रात तक चलने की संभावना है।

 

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

कृषि विभाग के ‘आत्मा’ में हो रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में करोड़ों के वारा-न्यारा का आरोप कृषि विभाग के ‘आत्मा’ में हो रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम में करोड़ों के वारा-न्यारा का आरोप
नियमानुसार प्रत्येक आवेदकों से 12,500 रकम प्रशिक्षण शुल्क के रूप में ली जाती है, जिसके बदले प्रशिक्षण के दरम्यान आवेदकों...
Chichurahiya regained its lost glory, SP stressed on community policing
बीएनएम इम्पैक्ट : एसपी ने भ्रष्टाचार मामले में अपनी प्रतिबद्धता को किया प्रमाणित, थानाध्यक्ष हुए निलंबित
फर्जी रूप से बहाल इस लेखा पाल को क्यों बचाना चाहते है जिला कृषि पदाधिकारी ?
बीएनएम इम्पैक्ट: डूमरिया घाट थाने के थानाध्यक्ष के विरुद्ध जांच शूरू, विभागीय गाज़ गिरनी तय
‘बीएनएम इम्पैक्ट": खबर का हुआ असर, छतौनी थाने का दरोगा हुआ सस्पेंड
जिला कृषि पदाधिकारी सहित कई अधिकारी निगरानी के “रडार” पर

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER