ईंट भट्ठे के चिमनी फटने से छ: की मौत, दर्जन भर घायल

ईंट भट्ठे के चिमनी फटने से छ: की मौत, दर्जन भर घायल

Reported By RAKESH KUMAR
Updated By RAKESH KUMAR
On

अमलेश कुमार

मोतिहारी। रामगढ़वा थाना क्षेत्र के नारिरगिर चौक के समीप ईट भठ्ठे की चिमनी अचानक फट गई और इसके मलबे में दबकर छः लोगो की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। वहीं एक दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। मलबे से अभी और शवो के निकलने की संभावना है। यह ईंट चिमनी चम्पापुर रोड में स्थित है। शुक्रवार को चिमनी की भट्ठी में आग लगाई गई। आग का धुआँ चिमनी से निकलता तभी ईंट और सीमेंट निर्मित चिमनी का आधे से ऊपरी भाग फट गई और इसके चीथड़े हो गए। चिमनी के मलबे नीचे गिरने लगे और इसमें कार्यरत लोगों में एक दर्जन से ज्यादा लोग इसके चपेट में आ गए। घटना में आमदेई निवासी व चिमनी मालिक इरशाद की भी मौत हो गई है।

8f37138d-710a-4af9-9068-ecde8f287b4a

चिमनी के सह पार्टनर नुरुल हक भी गंभीर रूप से घायल हैं। इनकी भी हालत चिंताजनक है। एक अन्य मृत नारिरगिर निवासी अनिल बैठा की पहचान हुई है। घटना की सूचना मिलते ही रामगढ़वा थानाध्यक्ष इंद्रजीत पासवान घटना स्थल पर पंहुच गए। यहां एम्बुलेंस व अग्निश्मन दल को बुलाया गया। चौदह लोगों को एसआरपी हॉस्पिटल रक्सौल भेजा गया। इसमे सात लोगों की मृत्यु हो गई है। आधे दर्जन लोग आईसीयू में हैं। इस घटना के बाद अफरा तफरी का माहौल बन गया। रक्सौल एएसपी चंद्रप्रकाश भी घटना स्थल पर पंहुच गए हैं।

79382758-bd78-49b9-b6df-35a70f4a0471

घटना स्थल पर थानाध्यक्ष के नेतृत्व में रिस्कयु कार्य जारी हैं। चिमनी में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल से पानी का छिड़काव किया जा रहा है। इसमें एक और मजदूर का शव निकाला गया है। रिस्कयु अभियान जारी है। स्थानीय लोगों के अनुसार भठ्ठा में आग लगाने के अवसर पर स्थानीय लोगों को भी आमंत्रित किया गया था। साथ ही भठ्ठे पर कार्य करने वाले लोग भी मौके पर उपस्थित थे। अभी मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है। रिस्कयु का कार्य देर रात तक चलने की संभावना है।

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER