निकोलस पूरन ने 15 बॉल में पूरन की फिफ्टी लगाया आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम है, जिन्होंने सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया है

निकोलस पूरन ने 15 बॉल में पूरन की फिफ्टी लगाया आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक
सबसे तेज अर्धशतक भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड (ENG) के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इस दौरान युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे

POORAN

Read More फाइनल तक नहीं पहुंचने के बावजूद मुंबई इंडियंस ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कीया

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन ने सोमवार को IPL इतिहास में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होंने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान 15 गेंदों में अर्धशतक लगाकर यह उपलब्धि हासिल की। पूरन ने मैच में 19 गेंदों का सामना किया और 326.32 के स्ट्राइक रेट से 4चौकों और 7 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

Read More Asia Cup 2023: अब पाकिस्तान में नहीं बल्कि इस देश में हो सकता है एशिया कप, अंतिम फैसला होना बाकी

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक केएल राहुल और पैट कमिंस के नाम है, जिन्होंने सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया है। केएल राहुल ने मोहाली में आईपीएल 2018 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए 14 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जबकि कमिंस ने पुणे में लीग के 2022 संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की।

यूसुफ पठान (IPL 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए) और सुनील नरेन (IPL 2017 में RCB के खिलाफ KKR के लिए) ने भी 15 गेंदों में अर्धशतक जड़े हैं।यह टी20 क्रिकेट में संयुक्त चौथा सबसे बड़ा अर्धशतक भी है। सबसे छोटे प्रारूप में सबसे तेज अर्धशतक भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 में इंग्लैंड (ENG) के खिलाफ सिर्फ 12 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। इस दौरान युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में विराट कोहली (61), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 79) और ग्लेन मैक्सवेल (59) के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत 2 विकेट पर 212 रन बनाए।

जवाब में लखनऊ ने मार्कस स्टोइनिस (65), निकोलस पूरन (62) और आयुष बडोनी (30) की बेहतरीन पारियों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाकर मैच जीत लिया।

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

घरवाले रील्स नहीं बनाने देने के कारण तीन लड़कियों ने भागने का किया फैसला, वजह जानकर आप भी चौंक जायंगे घरवाले रील्स नहीं बनाने देने के कारण तीन लड़कियों ने भागने का किया फैसला, वजह जानकर आप भी चौंक जायंगे
बेगूसराय जिले के मंझौल सहायक थाना क्षेत्र के पवड़ा गांव से 31 मई से गायब तीनों नाबालिग छात्राओं को पुलिस...
#love merriage: रात में प्रेमी को प्रेमिका से मिलना पड़ा महंगा, ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा
#Motihari News: “बीनएम इम्पैक्ट” : कृषि विभाग का अवैध रूप से बहाल लेखपाल प्रशांत चयनमुक्त
#Politics: आनंद मोहन ने भाजपा को दी सुपड़ा समेत साफ करने की चुनौती, दम है तो 24 को चुनाव जीत के बताएं
#Dowry Harassment: दहेज उत्पीड़न के कारण एक नवविवाहिता की संदिग्ध स्थिति में मौत
#Murder in patna: एक दोस्त ने दोस्त की चाकू से गोदकर की निर्मम हत्या
#Odisha Train Accident : 2009 में भी शुक्रवार को ही हादसे का शिकार हुई थी कोरोमंडल एक्सप्रेस, तब कितनी मौतें

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER