वायरल हुआ टाइटैनिक के लंच का 111 साल पहले का फूड मेन्यू

वायरल हुआ टाइटैनिक के लंच का 111 साल पहले का फूड मेन्यू

फूड मेन्यू देख लोग बोले- इसके लिए तो मैं भी जान दे देता...

Reported By RAKESH KUMAR
Updated By RAKESH KUMAR
On
: टाइटैनिक डूबने के 100 से अधिक वर्षों के बाद भी लोगों में कौतूहल देखने को मिलता है. इसे लेकर तरह-तरह के सवाल लोगों के मन में घर कर गए हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि सबसे शानदार जहाज अपने यात्रियों को खाने में क्या परोसता

food

Titanic: टाइटैनिक डूबने के 100 से अधिक वर्षों के बाद भी लोगों में कौतूहल देखने को मिलता है. इसे लेकर तरह-तरह के सवाल लोगों के मन में घर कर गए हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि सबसे शानदार जहाज अपने यात्रियों को खाने में क्या परोसता है? फिलहाल, टाइटैनिक के डूबने की 111वीं वर्षगांठ के अवसर पर टेस्ट एटलस नाम का एक पॉपुलर इंस्टाग्राम पेज ने 15 अप्रैल की दुर्भाग्यपूर्ण रात से पहले जहाज के विभिन्न कैटेगरी में परोसे जाने वाले मेनू की तस्वीरें शेयर कीं.

टाइटैनिक में खाने के लिए था ये व्यंजन(Passengers Eat On Titanic)

फर्स्ट क्लास के यात्रियों के लिए मेन्यू किसी दावत से कम नहीं था. टाइटैनिक जहाज के पहले और दूसरे श्रेणी के पैसेंजरों को अलग-अलग खाद्य पदार्थ सर्विस किए जाते थे।पहली श्रेणी के यात्री उत्तम खाद्य पदार्थ सर्विस किए जाते थे। उन्हें नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का भोजन सर्विस किया जाता था। उन्हें शाम का नाश्ता भी सर्विस किया जाता था, जो चाय, बिस्कुट, फल और रम से बना होता था।दूसरी श्रेणी के यात्री को भी तीन विभिन्न भोजन सर्विस किए जाते थे, जिनमें से दोपहर का भोजन एक ठंडा सैंडविच, फल और दूध था। रात का भोजन अधिक मसालेदार था और इसमें सूप, मांस, सब्जियां और मिठाई शामिल थी।टाइटैनिक के तीसरी श्रेणी के यात्री को आमतौर पर ठंडा सैंडविच, फल और दूध सर्विस किया जाता था।जब टाइटैनिक डूबने लगी, तो भोजन सर्विस करना बंद कर दिया गया था। उस समय लोगों को खाने की बजाय अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

टेस्ट एटलस ने अपने कैप्शन में शेयर किया, “टाइटैनिक को नॉर्थ अटलांटिक में 15 अप्रैल, 1912 को अपनी पहली यात्रा के दौरान डूबे हुए 111 साल हो चुके हैं. टाइटैनिक सबसे शानदार जहाज था और जहाज पर खाना लाइनर की अपील का एक बड़ा हिस्सा था."

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER