जिहुली दुर्गा पूजा समिति द्वारा नवमी पर कन्या पूजन-भंडारे का हुआ आयोजन

जिहुली दुर्गा पूजा समिति द्वारा नवमी पर कन्या पूजन-भंडारे का हुआ आयोजन

501 कन्याओं का पूजन कर कराया गया भोजन

Reported By RAKESH KUMAR
Updated By RAKESH KUMAR
On
अभिराम कुमार 
 
पताही। प्रखंड क्षेत्र में नवरात्रि पर्व धूमधाम  से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को नवमी के दिन जिहुली दुर्गा पूजा समिति के द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया। पहले जिहुली दुर्गा पूजा समिति के सदस्य द्वारा 501 कन्याओं का पूजन किया। इसके बाद सनातन परंपरा के अनुसार कन्याओं को भोजन कराकर, दान दिया गया।
 
 
आचार्य तेज प्रताप झा ने बताया कि इससे परिवार में समृद्धि का वास होता है। परंपरा का निर्वहन ऋषि वैज्ञानिक को ने किया था इसमें अद्रश्य शक्तियों का आहान करके जगत कल्याण के लिए कन्याओं का पूजन किया जाता है।
 
gjhghjk
 
यह क्रियात्मक प्रक्रिया है, इसका त्वरित लाभ  जनकल्याण को प्राप्त होता है।भंडारा के आयोजन सुरेश सिंह ने बताया कि  जिहुली दुर्गा पूजा समिति  के तत्वाधान में कन्या पूजन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया है भंडारे में 501 कन्याओं को प्रसाद ग्रहण में खीर, पूरी, हलवा, मिठाई के साथ स्टील प्लेट और दक्षिणा देकर कन्याओं को विदा किया गया है।
 
 
यह आयोजन जहुली दुर्गा पूजा समिति के द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से नवमी पर्व पर यह कार्यक्रम आयोजन हुआ है। मौके पर मुकेश कुमार उर्फ़ पप्पू सिंह, अविनाश कुमार उर्फ एंथोनी सिंह, श्रीनाथ शर्मा, हरिशंकर सिंह उर्फ नागा, पंकज कुमार सिंह, रजनीश कुमार, श्याम ठाकुर, छोटेलाल ठाकुर, मनोज साह  के साथ भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER