रिपब्लिकन कन्वेंशन : ट्रम्प व्हाइट हाउस में स्वीकार करेंगे दूसरी पारी का न्योता

रिपब्लिकन कन्वेंशन : ट्रम्प व्हाइट हाउस में स्वीकार करेंगे दूसरी पारी का न्योता

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
लॉस एंजेल्स। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह गुरुवार को व्हाइट हाउस में एक रिपब्लिकन पार्टी कन्वेंशन में औपचारिक संबोधन करेंगे। उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के सोमवार से चार दिवसीय कन्वेंशन के पहले दिन मिशेल ओबामा के ‘वर्चुअल’ संबोधन पर तंज कसते हुए कहा कि वाइट हाउस में आयोजित रिपब्लिकन कन्वेशन में पार्टी प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। […]

लॉस एंजेल्स। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह गुरुवार को व्हाइट हाउस में एक रिपब्लिकन पार्टी कन्वेंशन में औपचारिक संबोधन करेंगे। उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के सोमवार से चार दिवसीय कन्वेंशन के पहले दिन मिशेल ओबामा के ‘वर्चुअल’ संबोधन पर तंज कसते हुए कहा कि वाइट हाउस में आयोजित रिपब्लिकन कन्वेशन में पार्टी प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। उसी दिन उन्हें राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए अधिकृत तौर पर नामित किया जाएगा। 

ट्रम्प का उदबोधन व्हाइट हाउस में टीवी चैनलों और दर्शकों के सम्मुख एतिहासिक होगा, जब वह देश के सम्मुख मौजूदा समस्याओं की चर्चा करते हुए डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में उठाए जा रहे एक-एक मुद्दे का जवाब देंगे। कहा जा रहा है कि इस कन्वेंशन के लिए सीमित तौर पर पार्टी प्रतिनिधियों को बुलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम को कवर करने के लिए  विभिन्न टीवी चैनल सीधे प्रसारण में ट्रम्प के हाव-भाव और जन प्रतिनिधियों की करतल ध्वनि को फ़ोकस करेंगे। 
यह दूसरा मौक़ा है, जब व्हाइट हाउस में मौजूदा राष्ट्रपति को कोविड -19 के कारण दूसरी पारी के लिए अधिकृत तौर पर नामित किया जा रहा है। इस से पहले 1940 में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति डी रूज़वेल्ट को दूसरे विश्व युद्ध की अपरिहार्य स्थितियों के कारण व्हाइट हाउस में आयोजित एक कन्वेंशन में नामित किया गया था। उस समय रूज़वेल्ट ने रेडियो प्रसारण में अपनी बात की थी। 
उल्लेखनीय है कि रिपब्लिकन पार्टी ने अपनी कन्वेंशन नार्थ कैरोलाइना के महानगर शार्लेट में आयोजित किए जाने की घोषणा की थी। नार्थ कैरोलाइना के डेमोक्रेटिक गवर्नर ने कोविड -19 के कारण इस कन्वेंशन के आयोजन की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। तत्पश्चात रिपब्लिकन पार्टी ने फ़्लोरिडा के जैकसनविले में कन्वेंशन आयोजित करने का मैन बनाया था। वहाँ भी कोविड-19 के फैलाव के कारण विचार त्याग दिया।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER