सात महीने बाद भारत-बांग्लादेश के बीच विमान सेवा बहाल

सात महीने बाद भारत-बांग्लादेश के बीच विमान सेवा बहाल

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
कोलकाता। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के समय से बंद किए गए भारत-बांग्लादेश फ्लाइट्स को आखिरकार 7 महीने बाद पुनः बहाल कर दिया गया है। पड़ोसी बांग्लादेश और भारत के बीच हवाई संपर्क को ’एयर बबल’ व्यवस्था के तहत बुधवार को बहाल कर दिया गया। दोनों देशों के बीच पहली बहाली […]

कोलकाता। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के समय से बंद किए गए भारत-बांग्लादेश फ्लाइट्स को आखिरकार 7 महीने बाद पुनः बहाल कर दिया गया है। पड़ोसी बांग्लादेश और भारत के बीच हवाई संपर्क को ’एयर बबल’ व्यवस्था के तहत बुधवार को बहाल कर दिया गया।

दोनों देशों के बीच पहली बहाली उड़ान यूएस-बांग्ला एयरलाइंस के रूप में शुरू हुई। ढाका से कोलकाता के लिए नियमित वाणिज्यिक उड़ान हजरतशाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह 9:45 बजे उड़ान भरी। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान सेवा पुनर्बहाल करते वक्त बांग्लादेश में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम के दोराइस्वामी, नागरिक उड्डयन प्राधिकरण, बांग्लादेश के चेयरमैन एयर वाइस मार्शल एम मफीदुर्रहमान और यूएस-बांग्ला एयरलाइंस के सीईओ मिसबाहुदिन अहमद कोलकाता में मौजूद थे।

यूएस-बांग्लादेश एयरलाइंस ने बुधवार की सुबह 10:30 बजे ढाका-चेन्नई-ढाका उड़ान भी संचालित की, जबकि राष्ट्रीय ध्वजवाहक बिमान गुरुवार से अपनी नई दिल्ली उड़ान के माध्यम से संचालन शुरू करेगा। दिल्ली मार्ग के अलावा बांग्लादेश एयरलाइंस क्रमशः 1 और 15 नवम्बर से कोलकाता और चेन्नई के लिए अपनी उड़ान फिर से शुरू करेगी।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि नोवोयर, एक अन्य स्थानीय वाहक, ने अपनी कोलकाता की उड़ान को फिर से शुरू करने की तैयारी की है लेकिन शुरू करने की तारीख तय नहीं की गई है। एयर बबल मैकेनिज्म के तहत, केवल बांग्लादेश और भारत के बीच हवाई संपर्क बहाल किया गया था, जहां कोई तीसरा देश शामिल नहीं होगा, इसका मतलब है कि एयरलाइंस किसी भी पारगमन यात्रियों को नहीं लेगी। भारत ने पहले ही फ्रांस, जर्मनी, यूएई और मालदीव जैसे देशों के साथ इस तरह का हवाई सेवा शुरू कर दी है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER