बिहार: मोतिहारी के नए के एसपी बने डॉ कुमार आशीष, बड़े पैमाने पर हुए आईएएस/आईपीएस अधिकारियों के तबादले

एसपी नवीन चन्द्र को तबादले के बाद करना होगा पदस्थापना का इन्तेजार

-आमिर सुबहानी होंगे राज्य के अगले मुख्य सचिव

-बदले गए गया, दरभंगा, सुपौल, नालंदा, समस्तीपुर और सहरसा के जिलाधिकारी

-पटना के पूर्व डीएम कुमार रवि को मिला पटना प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार



पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास और बिहार के विकास आयुक्त आमिर सुबहानी को राज्य का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में गुरुवार की देर शाम अधिसूचना जारी कर दी है। वहीं, समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद को स्थानांतरित करते हुए राज्य का नया विकास आयुक्त बनाया गया है। इसके अलावा राज्य के कई आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है और कई अधिकारियों को कामकाज का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।



गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद को निगरानी विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार को बिपार्ड का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंडरीक को स्थानांतरित करते हुए समाज कल्याण विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है। वहीं, ये योजना एवं विकास विभाग के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे। परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल को जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है। वहीं, संजय अग्रवाल आपदा प्रबंधन विभाग, परिवहन विभाग के सचिव के प्रभार में भी रहेंगे। हालांकि पटना प्रमंडल के आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार से उन्हें मुक्त कर दिया गया।

REYFGTE

ऊर्जा विभाग के सचिव संजीव हंस अब जल संसाधन विभाग के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त हो जाएंगे। भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि को पटना प्रमंडल के कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। समाज कल्याण विभाग के विशेष सचिव दया निधान पांडेय को स्थानांतरित करते हुए समाज कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है। नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के एमडी संदीप कुमार पुडालकट्टी को स्थानांतरित करते हुए श्रम संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है। वंदना किन्नी श्रम संसाधन विभाग की अपर मुख्य सचिव पर बनी रहेंगी। मत्स्य विभाग के निदेशक धर्मेंद्र सिंह को वित्त विभाग का सचिव बनाया गया है।

131302766_4031430123551310_3005265134468055110_n



गया के डीएम अभिषेक सिंह को स्थानांतरित करते हुए बुडको का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। वित्त विभाग के विशेष सचिव गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है। राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक अनिमेष पराशर को पटना नगर निगम के आयुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है। ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव राजीव रोशन को दरभंगा का डीएम बनाया गया है। सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। दरभंगा के डीएम त्यागराजन को गया का डीएम बनाया गया है। जेल आईजी मिथिलेश मिश्र को वित्त विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। सहरसा के डीएम कौशल कुमार को सुपौल डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है। नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह को समस्तीपुर का डीएम बनाया गया है। सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव आनंद शर्मा को सहरसा का नया डीएम बनाया गया है। समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर को नालंदा डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है। दरभंगा के नगर आयुक्त मनीष कुमार मीणा को कारा महानिरीक्षक बनाया गया है। नगर आयुक्त, गया सावन कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है। बांका के डीडीसी रवि प्रकाश को प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है। जहानाबाद के डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का एमडी बनाया गया है। डीडीसी औरंगाबाद अंशुल कुमार को खान विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है। नवादा के डीडीसी वैभव चौधरी को सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है और वैशाली के डीडीसी विजय प्रकाश मीणा को श्रम संसाधन विभाग में निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण के पद पर पदस्थापित किया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Download Android App

Recent News

'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह    'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह  
बेगूसराय। आजादी के अमृत महोत्सव में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बेगूसराय में...
पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता आनंद मोहन पहुंच गए घर, विरोधी दलों ने उठाएं सवाल
पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का बड़ा खुलासा- राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें मारा था थप्पड़
नीतीश-तेजस्वी सरकार में सभी पार्टियों के लिए मंत्री पद की संख्या हुई तय, 16 अगस्त को लेंगे शपथ
तृणमूल सांसद ने सीबीआई व ईडी दफ्तर को सील करने की दी धमकी, वीडियो वायरल
स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती फिल्में
मोतिहारी में छात्र का अपहरण, 20 लाख रूपए मांगी फिरौती

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER