आर्य विद्यापीठ में लगा अधिकारीयों व खिलाड़ियों का जमघट, राज्य- स्तरीये ताइक्वांडो प्रतियोगिता का हुआ आगाज

आर्य विद्यापीठ में लगा अधिकारीयों व खिलाड़ियों का जमघट, राज्य- स्तरीये ताइक्वांडो प्रतियोगिता का हुआ आगाज

जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वालित कर ताइक्वांडो प्रतियोगिता का किया शुभारंभ

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मोतिहारी। बिहार सरकार के कला-संस्कृति व युवा विभाग के तत्वावधान में आयोजित एसजीएफआई राज्य-स्तरीय बालिका वर्ग अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 ताइक्वांडो प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को मोतिहारी स्थित आर्य विद्यापीठ विद्यालय बालगंगा मे मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने दीप प्रज्वालित कर किया। 15 मार्च से 17 मार्च तक आयोजित इस प्रतियोगिता राज्य के प्राय: सभी जिलों की टीम शामिल हैं। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर रंजीत कुमार ने जिलाधिकारी का स्वागत स्मृति चिन्ह और पुष्प गुच्छ प्रदान कर किया।

kjhkhj

खेल का उद्घाटन जिलाधिकारी द्वारा झंडोत्तोलन कर किया गया। इसके बाद जिलाधिकारी के द्वारा सभी खिलाड़ियों से, रेफरी और खेल निर्णायक मंडल से परिचय प्राप्त किया गया और खिलाड़ियों को खेल के नियम भी बताए गए। जिलाधिकारी द्वारा सबको सम्बोधित करते हुए बताया गया कि सबको अपने जीवन मे एक खेल को चुनना चाहिए क्योंकि खिलाड़ी कभी भी हार नहीं मानते और जीवन की किसी भी चुनौतियों से नहीं घबराते और जीवन की किसी भी परिस्थितियों में खुद को समायोजित करने की क्षमता उनके अंदर होती है। यह टीम भावना और जीतने की आदत के साथ हार को भी उसी खेल भावना के साथ स्वीकार करना सिखाता है और साथ ही अपने प्रतिद्वंदी की इज्जत और सम्मान करना भी सिखाता है। जिला खेल पदाधिकारी के द्वारा विभिन्न वर्गों के बालिकाओं के नॉक आउट ताइक्वांडो मैच जिलाधिकारी के समक्ष भी कराए गए। जिलाधिकारी के द्वारा सभी जीतने वाले खिलाड़ियों को शुभकामनाएं तथा हारने वाले का भी मनोबल बढ़ाया गया तथा यह बताया गया कि जीत और हार खेल में लगी रहती है। सबसे महत्वपूर्ण खेल को खेल भावना के साथ खेलना होता है। जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि पूर्वी चंपारण में खेलों को बढ़ावा देने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा पदाधिकारियों की टीम बनाई गई है जिसमे सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा, जिला समादेष्टा होमगार्ड तथा जिला खेल पदाधिकारी को रखा गया है। कार्यक्रम में आर्य विद्यापीठ के संस्थापक एसपी सिंह और मैनेजिंग डायरेक्टर रंजीत कुमार समेत विद्यालय के सभी शिक्षक गण आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी, मोतिहारी सदर सौरभ सुमन यादव, अपर समाहर्ता आपदा अनिल कुमार, जिला समादेष्टा होमगार्ड डॉ. अशोक कुमार प्रसाद, श्रम अधीक्षक, सहायक निदेशक, सामाजिक सुरक्षा धीरज कुमार, विशेष कार्य पदाधिकारी नितेश, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार, जिला खेल पदाधिकारी राजेंद्र, सीडीपीओ मोतिहारी संध्या, सीडीपीओ सुगौली शमीमा प्रवीन, सीडीपीओ पकड़ी दयाल रेखा कुमारी समेत जिले के कई पदाधिकारी उपस्थित थे। 

सभी जिला स्तरीय पदाधिकारियों का स्वागत स्कूल प्रशासन द्वारा स्मृति चिन्ह और बुके प्रदान कर किया गया।               

जिलाधिकारी द्वारा वहाँ संचालित फूड  कैन्टीन और जीविका दीदी द्वारा चलाए जा रहे दीदी की रसोई का निरीक्षण किया गया तथा विद्यालय भवन, आयुर्वेदिक चिकित्सा केंद्र, लाइब्रेरी, आदि सभी कक्षों का भ्रमण किया गया तथा उपस्थित महिला पुलिस पदाधिकारियों एवं दंडाधिकारियों को बालिकाओं की सुरक्षा हेतु सभी आवश्यक दिशा- निदेश दिए।

 

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER