नेपाल पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सात सदस्यों को किया गिरफ्तार

नेपाल पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सात सदस्यों को किया गिरफ्तार

भारत से चोरी हुई बाइक सहित छह मोटरसाइकिल बरामद

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

अररिया। जोगबनी सीमा से सटे नेपाल के विराटनगर स्थित मोरंग जिला पुलिस ने भारतीय क्षेत्र से चोरी हुई दो बाइक समेत नेपाल के विभिन्न स्थानों से चोरी हुई छह मोटरसाइकिल के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाइक चोर लुटेरा गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

गिरोह के सदस्य विराटनगर स्थित नोवेल मेडिकल कॉलेज अस्पताल, तोदी भवन सहित अन्य भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थान से भारतीय तथा नेपाली मोटरसाईकल चोरी कर बिक्री करने का काम करते थे। 

चोरी की बाइक खरीद बिक्री में गिरोह के सदस्य नेपाल के विभिन्न जिला समेत भारतीय क्षेत्र के सीमाई इलाकों से जुड़े बताये जाते हैं। जिला पुलिस कार्यालय मोरंग में नेपाल मोरंग जिला के एसपी शांति राज कोइराला ने मंगलवार शाम इसकी जानकारी दी।

images

एसपी कोइराला के अनुसार मोटरसाइकल चोरी करने वाले गिरोह का संचालन मुख्य रूप से विराटनगर से जुड़े इलाकों से किया जाता है।

विराटनगर से सटे गांवपालिका से गिरोह के सदस्य अलग-अलग हिस्सों से बाइक की चोरी कर दूर दराज क्षेत्रों में या फिर बाइक का पार्ट्स को खोलकर बिक्री का काम करते हैं।

गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों में जहदा गावपालिका के वार्ड संख्या एक बुधनगर निवासी 20 वर्षीय हरिओम मण्डल,विराटनगर महानगरपालिका के कन्चनबारी निवासी 22 वर्षीय प्रकाश राजबंशी,जहदा के 20 वर्षीय पन्नलाल राजबंशी,जहदा बुधनगर के 18 वर्षीय विशाल राजबंशी,कटहरी के 24 वर्षीय मनिष बस्नेत की गिरफ़्तारी मोटर साइकिल चोरी के आरोप में हुई है। 

वही इसके खरीद बिक्री में शामिल जिला धनकुटा साँगुरीगढी गांवपालिका निवासी बड़ाथाम बहादुर राई और धनकुटा साँगुरीगढी निवासी 35वर्षीय मनकाजी राई की गिरफ़्तारी हुई है।

बरामद मोटरसाइकिल में भारतीय नम्बर की गाड़ी होण्डा कम्पनी की साईन गाड़ी नंबर BR-38D/4504 और BR-38 Z/8972 है। जबकि नेपाली नम्बर की गाड़ियों में बजाज कम्पनी की 220 सीसी का पल्सर संख्या- प्र.1-02-046-प 640,बजाज कम्पनी का 125 सीसी का पल्सर प्र.1-02-047 प 3924,RTR अपाची को 13 प 8275, बजाज कम्पनी के 150 सीसी का पल्सर प्र.1-02-044 प 257,सुपर स्पीलेण्डर को 8 प 675 नंबर की बाइक बरामद किया गया है।

 

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER