हार्दिक पांड्या ने की डेविड मिलर की तारीफ, कहा- वह एक विशेष खिलाड़ी

कोलकाता  गुजरात टाइटंस (जीटी) ने मंगलवार को पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को सात विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (आईपीएल) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच जीताऊ पारी खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर की जमकर तारीफ की।

Read More मुंबई क्रिकेट टीम का कप्तान होना मेरे लिए गर्व की बात : पृथ्वी शॉ

 

Read More फीफा रैंकिंग में भारतीय पुरूष टीम को दो और महिला टीम को तीन स्थान का फायदा

ipl 2022_gt skipper hardik pandya_david miller_777

Read More पूर्व विधायक के दो भाईयों को अपराधियों ने मारी गोली, एक की हुई मौत, दूसरा गंभीर

 

डेविड मिलर के 38 गेंदों में 68 रनों व कप्तान हार्दिक पांड्या की 27 गेंदों में आतिशी पारी 40 रनों की पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस को मंगलवार को यहां ईडन गार्डन्स में खेले गए पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से शिकस्त दी।

मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, "जिस तरह से मिलर ने अपने खेल को ऊपर उठाया है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है। वह वास्तव में एक बहुत अच्छा लड़का है। मुझे उसके साथ खेलने और इसका आनंद लेने पर गर्व है।"

मिलर ने मैच में पांच छक्के लगाए, जिसमें अंतिम ओवर में तीन शामिल थे। 189 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही गुजरात की टीम को आखिरी ओवर में 17 रनों की जरूरत थी और मिलर ने हैट्रिक छक्का लगाकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। गुजरात टाइटंस अपने पहले सीज़न में फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई।

हार्दिक ने मिलर की तारीफ करते हुए कहा, "मिलर एक विशेष खिलाड़ी हैं, बहुत सारे लोगों ने डेविड मिलर को एक असफल खिलाड़ी मान लिया था, लेकिन हमारे लिए, वह उस समय से एक मैच विजेता था जब हमने उसे नीलामी में खरीदा था। उसे वह महत्व और स्पष्टता देना महत्वपूर्ण था।"

एक कप्तान के रूप में पांड्या के शांत रवैये की तुलना अक्सर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाती है, लेकिन पांड्या खुश हैं कि उन्होंने अपनी एक छवि बनाई है।

पांड्या ने कहा, "माही भाई ने मेरे जीवन में एक बड़ी भूमिका निभाई है। वह मेरे लिए एक प्रिय मित्र, एक भाई और एक परिवार है। मैंने उससे बहुत सी अच्छी चीजें सीखी हैं।

लेकिन मेरे लिए, यह व्यक्तिगत रूप से मजबूत होने के बारे में अधिक था, मैं सभी हिस्सों को मैनेज करने में सक्षम रहा हूं और इस पर मुझे खुद पर गर्व है।"

उन्होंने कहा, "कप्तानी भी संभालने से पहले, मैंने सभी परिस्थितियों को ठंडे दिमाग से लिया। अगर आप शांत दिमाग से सोचते हैं, तो आप आमतौर पर बेहतर निर्णय लेते हैं।

मेरे लिए, क्रिकेट और जीवन दोनों में यह महत्वपूर्ण रहा है कि 10 चीजों के बारे में सोचना बेहतर है किसी एक विषय पर ध्यान केन्द्रित करना।"

अतीत में अपनी चोटों और फॉर्म के बारे में बात करते हुए, हार्दिक ने कहा, "जहां तक अन्य बातों का सवाल है, क्या करना है? लोग कहेंगे कि उन्हें क्या करना है। मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या के साथ, समाचार अधिक बिकता है। मुझे हंसी आती है..."

गुजरात टाइटंस अब 29 मई को अहमदाबाद में होने वाले आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स में से किसी एक टीम से भिड़ेगी।

About The Author

Post Comment

Comments

Download Android App

Latest News

पूर्व सांसद सरफराज आलम पर जानलेवा हमला, दो चक्र गोली फायरिंग का आरोप पूर्व सांसद सरफराज आलम पर जानलेवा हमला, दो चक्र गोली फायरिंग का आरोप
अररिया। पटना से अररिया लौटने के क्रम में पूर्व सांसद एवं राजद नेता सरफराज आलम पर जानलेवा हमला किया गया।नरपतगंज...
90 करोड़ के मादक पदार्थों की तस्करी में फरार चल रहा आरोपित बिहार से गिरफ्तार
बिग ब्रेकिंग: मोतिहारी में ट्रक व बस में हुई जोरदार टक्कर, बाल-बाल बचे 40 यात्री, जयपुर जा रही थी बस
बिहार में मंदिर में चढ़ावे के रूपए बंटवारे को लेकर पुजारियों का दो गुट आपस में भिड़ा, खूब चले लाठी-डंडे
बिहार में नदियां उफान पर, गंडक, कोसी, बागमती का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर
एजबेस्टन टेस्ट: क्रिकेट के दिग्गजों ने पंत की बल्लेबाजी को सराहा
बिहार में पूर्वी चंपारण सहित कई जिलों में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

मौसम

NEW DELHI WEATHER

राशिफल

Live Cricket