क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लगातार पचास से अधिक का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने बाबर आजम

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लगातार पचास से अधिक का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने बाबर आजम

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

 

 

मुल्तान। पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। आजम क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में लगातार पचास से अधिक का स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

 

 babar azam_massive record_west indies_263

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान आजम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में 93 गेंदों में 77 रन बनाए और यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

 

यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बाबर का लगातार नौवां पचास से अधिक का स्कोर था, जो अब किसी भी बल्लेबाज द्वारा लगाया गया सर्वाधिक है। उनका यह सिलसिला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने 196 रन बनाए, इसके बाद तीसरे और अंतिम टेस्ट में उन्होंने 66 और 55 रन बनाए।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में बाबर ने तीन मैचों में 57, 114 और नाबाद 105 रन बनाए, वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टी20 में उन्होंने 66 रन बनाए।

 

इससे पहले, पाकिस्तान के कप्तान ने बुधवार को मुल्तान में पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाकर एक शानदार रिकॉर्ड बनाया। वह एकदिवसीय मैचों में दो अलग-अलग मौकों पर लगातार तीन शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

 

बाबर ने 107 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली और पाकिस्तान को पांच विकेट से जीत दिलाई। इस उत्कृष्ट उपलब्धि के साथ, बाबर ने विराट कोहली के लंबे समय से चले आ रहे रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया, इस प्रारूप में कप्तान के रूप में सबसे तेज 1,000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान के रूप में अपनी 13 वीं पारी में मील का पत्थर हासिल किया, जबकि कोहली को वहां पहुंचने में 17 पारियां लगीं।

 

मैच की बात करें तो, पाकिस्तान ने बाबर (77) और इमाम-उल-हक (72) के बेहतरीन पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 275 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम केवल 155 रनों पर ही सिमट गई। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली।

 

 

 

 

 

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER