अग्निपथ पर बवाल: मोतिहारी में आक्रोशित छात्रों ने रोकी ट्रेन, फेंका पत्थर, नगर थानाध्यक्ष सहित आधे दर्जन पुलिस कर्मी घायल, उपद्रवी गिरफ्तार

अग्निपथ पर बवाल: मोतिहारी में आक्रोशित छात्रों ने रोकी ट्रेन, फेंका पत्थर, नगर थानाध्यक्ष सहित आधे दर्जन पुलिस कर्मी घायल, उपद्रवी गिरफ्तार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मोतिहारी। शहर में केंद्र सरकार द्वारा लाई गई शॉर्ट टर्म सैनिक योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध में गुरूवार को युवा व छात्रों ने जमकर बवाल काटा। हजारों की संख्या में छात्रों ने चांदमारी रेलवे गुमटी जाम कर दिया। रेलवे गुमटी करीब दो-तीन घंटे जाम रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस को भी छात्रों के आक्रोश का सामना करना पड़ा।

train

आक्रोशित छात्रों ने दो बाइक भी जला दी। वहीं इंट-पत्थर फेंक अवध एक्सप्रेस को क्षति पहुंचाई। ट्रेन से सफर कर रहे यात्रियों के भी चोट लगने की सूचना है। छात्रों ने पुलिस पर भी इंट-पत्थर फेंके। घटना में नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार सहित कई पुलिस कर्मियों के घायल हो गए। मामले में पुलिस ने करीब दो दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना की सूचना पर डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसडी डॉ कुमार आशीष, सदर एसडीपीओ अरूण कुमार गुप्ता सहित अन्य प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। रेल पुलिस व आरपीएफ जवानों ने भीड़ को नियंत्रित करने की पूरी कोशिश की।

bike

छात्रों ने की आगजनी कर की नारेबाजी

आक्रोशित छात्रों ने आगजनी कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने रेल ट्रैक को घंटो जाम रखा। इससे ट्रेनों के परिचालन भी असर पड़ा। पुलिस पदाधिकारियों को भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस को भी बल का प्रयोग करना पड़ा। स्थिति नियंत्रित होने के बाद रूकी अवध एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया गया।

तुरकौलिया व पताही में छात्रों ने किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

छात्र व युवाओं ने तुरकौलिया व पताही में सरकार की इस योजना के विरोध में रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। तुरकौलिया में छात्रों ने आगजनी कर जमकर नारेबाजी की। इससे कुछ देर के लिए आवागन प्रभावित रहा। जबकि, पताही में छात्र सरकार से कानून वापस लेने वाली पोस्टर लेकर सड़क पर उतरे और जमकर प्रदर्शन किया।

 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER