उद्धव सरकार पर संकट:  एकनाथ शिंदे ने विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजा 37 शिवसेना विधायकों के समर्थन का पत्र

उद्धव सरकार पर संकट: एकनाथ शिंदे ने विधानसभा उपाध्यक्ष को भेजा 37 शिवसेना विधायकों के समर्थन का पत्र

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

मुंबई। शिवसेना के नाराज नेता एकनाथ शिंदे ने विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल को 37 विधायकों के हस्ताक्षर का समर्थन पत्र भेजा है। एकनाथ शिंदे के इस पत्र को शिवसेना की ओर से 12 विधायकों पर शुरू दलबदल कार्रवाई को चुनौती देना वाला माना जा रहा।

एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर शिवसेना की दलबदल कार्रवाई को सिर्फ डराने वाली कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गुमराह करने वाली कार्रवाई को शिवसेना को बंद कर देना चाहिए।

कानून का ज्ञान सभी को है। उनके पास दो तिहाई विधायकों का बहुमत है। इसलिए शिवसेना का दलबदल कार्रवाई का प्रयास निरर्थक है।

5e249ef2-3874-4119-bbf7-8e6a57962eeb

बताया जा रहा है कि शिवसेना की ओर 12 विधायकों पर दलबदल कानून के तहत कार्रवाई के प्रयास के बाद शिंदे समर्थक विधायकों का समूह और भी आक्रामक हो गया है और आज शाम तक राज्यपाल को महाविकास आघाड़ी को समर्थन न देने संबंधी पत्र भेजने वाला है।

इस संबंध में आगामी रणनीति तय करने के लिए आज एकनाथ शिंदे अपने समर्थन विधायकों से चर्चा करने वाले हैं।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने विधानसभा उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल को एकनाथ शिंदे सहित 12 विधायकों के विरुद्ध दलबदल कानून के तहत कार्रवाई संबंधी याचिका दाखिल की है।

विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि झिजवल ने याचिका पर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके बाद एकनाथ शिंदे ने भी विधानसभा अध्यक्ष नरहरि झिजवल , विधान परिषद के उपसभापति रामराजे निंबालकर को 37 शिवसेना विधायकों का समर्थन पत्र भेजा है। इस तरह शिवसेना के नाराज विधायकों की लड़ाई अब कानूनी लड़ाई तक पहुंच गई है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER