ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, इस गेंदबाज ने दिखाया एक बार फिर कमाल

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, इस गेंदबाज ने दिखाया एक बार फिर कमाल

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

गाले। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

श्रीलंका के गाले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन मैच जीतने के लिए मात्र पांच रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे मेहमान टीम ने चार गेंदों में ही हासिल कर लिया।

aus_510

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट खोकर 212 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 58 रन बनाए।

उनके अलावा एंजेलो मैथ्यूज ने 39 रन, पथुम निसांका 23, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 28 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में नाथन लियोन ने सबसे अधिक पांच विकेट झटके थे।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 321 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन 77, उस्मान ख्वाजा 71 और एलेक्स कैरी ने 45 रनों की शानदार पारियां खेलीं। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 109 रनों की लीड मिली। श्रीलंका की ओर से रमेश मेंडिस ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

दूसरी पारी में श्रीलंका के बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं कर सके और पूरी टीम मात्र 113 रन पर ही ढेर हो गई। टीम के लिए कप्तान करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन ने एक बार फिर कमाल करते हुए 4 विकेट लिए। उनके अलावा ट्रेवस हेड ने 4 और मिशेल स्वेप्सन ने 2 विकेट लिए।

श्रीलंका के 113 रन पर ही ढेर होने से मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में मात्र पांच रनों का ही लक्ष्य मिला, जिसे उसने चार गेंदों में ही हासिल कर लिया।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER