जम्मू कश्मीर एनआईए की टीम सीवान जेल में बंद याकूब को ले गयी अपने साथ

जम्मू कश्मीर एनआईए की टीम सीवान जेल में बंद याकूब को ले गयी अपने साथ

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

सीवान। बिहार और उत्तर प्रदेश का सीमावर्ती जिला सीवान इन दिनों आतंकवादियों से सांठगांठ को लेकर लगातार चर्चाओं में बना हुआ है।

 25dl_m_1048_25072022_1

 

जम्मू कश्मीर एनआईए की टीम रविवार को देर शाम जम्मू कश्मीर से सीवान पहुंच कर बसंतपुर थाना क्षेत्र के कई गांवों में पूछताछ करने के बाद सोमवार को सीवान मंडल कारा पहुंच कर हत्या मामले में जेल में बंद याकूब खान को अपने साथ हिरासत में लेकर पेशी के लिए सीवान कोर्ट पहुंची। कोर्ट से इजाजत मिलने के बाद उसे लेकर अपने साथ जम्मू-कश्मीर चली गई।

 

आतंकी संगठनों के साथ सांठगांठ रखने और हथियार बेचने के आरोप में उसकी गिरफ्तारी की बात सामने आ रही है।आरोपी युवक सीवान जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के शेखपुरा गांव के सल्ले इमाम खान का 26 वर्षीय पुत्र याकूब खान है।

जो पिछले 5 महीनों से हत्या के मामले में सीवान जेल में बंद था। याकूब खान पर पहले से ही हत्या रंगदारी जैसे कई संगीन मामले दर्ज है। फिलहाल अभी उसके खिलाफ दो रंगदारी मामले में बेल मिल चुका है।

 

जबकि एक हत्या मामले में जमानत मिलने के बाद दूसरे हत्या मामले में जेल में पिछले 5 महीनों से बंद है।

 

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी सीवान मण्डल कारा में बंद इरफान को एनआईए अपने साथ कश्मीर ले गयी थी। तब बताया गया था कि जम्मू कश्मीर के सोपियां में जैश - ए मोहम्मद संगठन के किसी सदस्य को पिस्टल की सप्लाई की गई थी। इसी सिलसिले में एनआईए युवक को ले गई थी ।

 

इधर , बाद में संगठन का सदस्य पकड़े जाने के बाद हथियार सप्लायरों का नाम उजागर हुआ था । उस समय सारण जिले के कई युवकों की गिरफ्तारी हुई थी। सारण जिले के पकड़े गए युवकों से पूछताछ में इरफान का नाम सामने आया था।

 

इरफान मूल रूप से बड़हरिया थाना क्षेत्र के बभनौली गांव का रहने वाला है । जिले में हुए एक कांड में कार्बाइन रिकवरी मामले में उसका नाम सामने आने के बाद अदालत के सामने आत्मसमर्पण किया था । कुल मिलाकर सीवान इन दिनों एनआईए के रडार पर है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER