कॉमनवेल्थ गेम्स: युवा भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा स्वर्ण

कॉमनवेल्थ गेम्स: युवा भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को दिलाया दूसरा स्वर्ण

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

बर्मिंघम। ब्रिटेन के बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल-2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है।

pic99_711

युवा भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा ने भारत को एक और पदक दिला दिया है। लालरिनुंगा ने पुरुषों के 67 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा में कुल 300 किग्रा (स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 किग्रा) भार के साथ स्वर्ण पदक जीता है।

भारोत्तोलन में भारत का यह दूसरा स्वर्ण है। इससे पहले मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में स्वर्ण पदक जीता है। भारोत्तोलन में भारत का यह पांचवा पदक है।

मीराबाई चानू और लालरिनुंगा के अलावा बिंद्यारानी देवी ने रजत, संकेत सरगर ने रजत और गुरुराजा पुजारी ने कांस्य पदक जीता है। स्नैच राउंड में जेरेमी लालरिनुंगा ने पहले प्रयास में 136 किलो वजन उठाया। दूसरे प्रयास में जेरेमी ने 140 किलो भार उठाया।

तीसरे प्रयास में उन्होंने 143 किलो उठाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहे। इस तरह स्नैच राउंड में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 140 किलो रहा। क्लीन एंड जर्क में लालरिनुंगा ने शानदार शुरुआत की है।

उन्होंने पहले प्रयास में 154 किग्रा भार उठाया। इसके बाद वह क्लीन एंड जर्क में अपने दूसरे प्रयास में 160 किग्रा भार उठाने में सफल रहें।

इस तरह उनका कुल स्कोर 300 किलो हो गया है। इस तरह जेरेमी लालरिनुंगा ने स्वर्ण पदक हालिस किया। इस खेल में समोआ के वैपावा इओने (293 किग्रा) ने रजत और नाइजीरिया के एडिडियॉन्ग उमोफिया (290 किग्रा) ने कांस्य पदक जीता।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER