तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने की अर्शदीप सिंह की तारीफ, कहा-उनकी परिपक्वता से हैरान हूं

पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि वह अपने युवा नए गेंदबाज साथी अर्शदीप सिंह द्वारा दिखाई गई परिपक्वता से हैरान हैं।

bhuvneshwar kumar_arshdeep singh maturity_60

23 वर्षीय अर्शदीप की अपनी मर्जी से यॉर्कर फेंकने की क्षमता और डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में उनके चयन की संभावना बढ़ गई है।

अर्शदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने ट्वेंटी 20 पदार्पण में 18 रन देकर 2 विकेट और वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार को पहले टी-20 में 24 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

भुवनेश्वर ने सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे ट्वेंटी-20 मैच से पहले संवाददाताओं से कहा-उनके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उन्हें पता है कि वास्तव में टीम के लिए क्या आवश्यक है।

किस तरह की फील्ड सेटिंग की जरूरत है, प्रत्येक बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करनी है। बहुत कम नए खिलाड़ी उस तरह की परिपक्वता दिखाते हैं।

वेस्टइंडीज के पूर्व टेस्ट गेंदबाज इयान बिशप और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने कहा है कि अर्शदीप की खेल को पढ़ने की क्षमता ऑस्ट्रेलिया में काम आ सकती है।

भुवनेश्वर ने कहा, 'आम तौर पर आप खेलते समय ये चीजें सीखते हैं लेकिन ऐसा लगता है कि वह उस तरह की परिपक्वता के साथ पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां तक कि पिछले कुछ सालों में आईपीएल में भी उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह जानता है कि वह क्या करना चाहता है, वह अपने खेल के बारे में बहुत सोचता है।

About The Author

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Download Android App

Recent News

'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह    'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह  
बेगूसराय। आजादी के अमृत महोत्सव में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बेगूसराय में...
पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता आनंद मोहन पहुंच गए घर, विरोधी दलों ने उठाएं सवाल
पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का बड़ा खुलासा- राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें मारा था थप्पड़
नीतीश-तेजस्वी सरकार में सभी पार्टियों के लिए मंत्री पद की संख्या हुई तय, 16 अगस्त को लेंगे शपथ
तृणमूल सांसद ने सीबीआई व ईडी दफ्तर को सील करने की दी धमकी, वीडियो वायरल
स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती फिल्में
मोतिहारी में छात्र का अपहरण, 20 लाख रूपए मांगी फिरौती

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER