अमेरिका ने पुतिन की महिला मित्र अलीना पर लगाए प्रतिबंध

वाशिंगटन। अमेरिका ने रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड और पूर्व जिमनास्ट अलीना कबाएवा (39) का वीजा फ्रीज करते हुे उनकी संपत्तियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस यह जानकारी अमेरिका के वित्त विभाग ने मंगलवार को दी।

 putin_alina_352

अलीना पूर्व ओलंपिक जिमनास्ट होने के साथ 'स्टेट ड्यूमा' (रूसी संसद का निचला सदन) की पूर्व सदस्य हैं। कबाएवा रूस की एक मीडिया कंपनी की प्रमुख भी हैं।

वह यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की समर्थक हैं। पुतिन के आलोचक एलेक्सी नवलनी लंबे अरसे से कबाएवा के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे थे। नवलनी इस समय जेल में बंद हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले यह चर्चा थी कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक बार फिर पिता बन सकते हैं और इस बच्चे की मां उनकी गर्लफ्रेंड अलीना होंगी।

अमेरिका के वित्त विभाग ने एंड्री ग्रिगोरीविच गुरेव पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। वह विटनहर्स्ट एस्टेट के मालिक हैं। 25 कमरों वाला विटनहर्स्ट एस्टेट लंदन में बकिंघम पैलेस के बाद दूसरा सबसे बड़ा महल है। साथ ही उनकी 12 करोड़ डॉलर की याच पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं।

इससे पहले अप्रैल में अमेरिका ने पुतिन की दोनों बेटियों-कैटरीना व्लादिमीरोवना तिखोनोवा और मारिया व्लादिमीरोवना वोरोत्सोवा पर प्रतिबंध लगाए थे। ये दोनों पुतिन की पूर्व पत्नी न्यूडमिला के बच्चे हैं।

About The Author

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Download Android App

Recent News

'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह    'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह  
बेगूसराय। आजादी के अमृत महोत्सव में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बेगूसराय में...
पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता आनंद मोहन पहुंच गए घर, विरोधी दलों ने उठाएं सवाल
पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का बड़ा खुलासा- राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें मारा था थप्पड़
नीतीश-तेजस्वी सरकार में सभी पार्टियों के लिए मंत्री पद की संख्या हुई तय, 16 अगस्त को लेंगे शपथ
तृणमूल सांसद ने सीबीआई व ईडी दफ्तर को सील करने की दी धमकी, वीडियो वायरल
स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती फिल्में
मोतिहारी में छात्र का अपहरण, 20 लाख रूपए मांगी फिरौती

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER