बर्थडे स्पेशल: फिल्मों में आने से पहले राष्ट्रीय स्तर की प्लेयर रह चुकी हैं जेनेलिया डिसूजा, इस फिल्म से रखा था बॉलीवुड में कदम

मुंबई। बॉलीवुड की सबसे क्यूट और चुलबुली अभिनेत्रियों में शुमार 5 अगस्त,1987 को जन्मी जेनेलिया डिसूजा ने कभी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में अपना करियर बनाएंगी।

genelia_9

जेनेलिया स्कूल के दिनों में राज्य स्तरीय एथलीट व राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल खिलाड़ी रह चुकी हैं।

स्कूली शिक्षा के दौरान ही जेनेलिया को बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ पार्कर पेन के एक विज्ञापन में काम करने का ऑफर मिला, जिसके लिए वह मना नहीं कर पाईं। जेनेलिया उस समय महज 15 साल की थी और इस विज्ञापन से उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली।

साल 2003 में आई फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से जेनेलिया ने बॉलीवुड में कदम रखा। के विजय भास्कर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अभिनेता रितेश देशमुख जेनेलिया के अपोजिट किरदार में नजर आए।

इसी फिल्म के सेट पर जेनेलिया और रितेश की दोस्ती हुई और दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी और अभिनय को पर्दे पर काफी पसंद किया गया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और दोनों का फिल्मी सफर आगे बढ़ने लगा।

इस फिल्म के बाद जेनेलिया को एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ ,मराठी आदि भाषाओं की फिल्मों में भी अपने शानदार अभिनय से चार चांद लगाने लगी।

वहीं पर्सनल लाइफ में जेनेलिया और रितेश की दोस्ती भी प्यार में बदल चुकी थी। दोनों ने 10 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 3 फरवरी, 2012 को शादी के बंधन में बंध गए।

शादी के बाद जेनेलिया फिल्मों में बहुत कम ही नजर आईं और अपने पारिवारिक जीवन में पूरी तरह से रम गईं। जेनेलिया और रितेश के दो बच्चे राहील और रियान हैं। जेनेलिया इन दिनों फिल्मों से दूर हैं।

जेनेलिया की प्रमुख फिल्मों में सत्यम, मस्ती, सुभाष चंद्र बोस, हैप्पी, राम, लाइफ पार्टनर, मेरे बाप पहले आप, जाने तू या जाने ना, डांस पे चांस, फॉर्स, तेरे नाल लव हो गया, फॉर्स 2, मौली आदि शामिल हैं।

वर्कफ्रंट की बात करे तो जेनेलिया जल्द ही फिल्म मिस्टर मम्मी में अपने अभिनेता पति रितेश देशमुख के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आएंगी।

About The Author

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Download Android App

Recent News

'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह    'वंदे मातरम' शब्द नहीं आजादी का मंत्र है, भारत फिर से बनेगा अखंड : गिरिराज सिंह  
बेगूसराय। आजादी के अमृत महोत्सव में केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बेगूसराय में...
पेशी के लिए लाए गए सजायाफ्ता आनंद मोहन पहुंच गए घर, विरोधी दलों ने उठाएं सवाल
पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का बड़ा खुलासा- राजस्थान रॉयल्स के मालिक ने उन्हें मारा था थप्पड़
नीतीश-तेजस्वी सरकार में सभी पार्टियों के लिए मंत्री पद की संख्या हुई तय, 16 अगस्त को लेंगे शपथ
तृणमूल सांसद ने सीबीआई व ईडी दफ्तर को सील करने की दी धमकी, वीडियो वायरल
स्वतंत्रता दिवस स्पेशल: देशभक्ति के जज्बे को सलाम करती फिल्में
मोतिहारी में छात्र का अपहरण, 20 लाख रूपए मांगी फिरौती

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER