फलस्तीनी उग्रवादियों ने लगातार दूसरे दिन भी दक्षिणी इजराइल पर रॉकेट दागे

फलस्तीनी उग्रवादियों ने लगातार दूसरे दिन भी दक्षिणी इजराइल पर रॉकेट दागे

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

गाजा सिटी। इजरायल और फलीस्तीन के बीच ताजा संघर्ष में अब तक छह बच्चों समेत 24 लोगों की मौत हो चुकी है।

download 52

अल कायदा ब्रिगेड्स ऑफ इस्लामिक जिहाद ने रविवार को दक्षिणी गाजा के रफाह शहर में हवाई हमले में कमांडर खालिद मंसूर एवं उसके दो साथियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

फलस्तीनी उग्रवादियों ने लगातार दूसरे दिन भी दक्षिणी इजराइल पर रॉकेट दागे। दोनों तरफ से हुए हमले में क्षेत्र में एक बार फिर से संघर्ष बढ़ने की आशंका पैदा हो गई है।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि तटीय पट्टी क्षेत्र में छह बच्चों समेत अभी तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। फलस्तीनी उग्रवादी समूह इस्लामिक जिहाद के एक वरिष्ठ कमांडर को शुक्रवार को इजराइल के राकेट हमलों में मारे जाने के बाद यह संघर्ष शुरू हुआ था।

गाजा पर शासन करने वाला उग्रवादी समूह हमास फिलहाल इस संघर्ष से किनारा करते दिखाई दे रहा है। इजराइली सेना ने कहा कि शनिवार देर रात दागा गया रॉकेट उत्तरी गाजा के जबालिया शहर में ही गिर गया, जिससे बच्चों समेत कई लोगों की मौत हो गई।

सेना ने कहा कि उसने घटना की जांच की और बिना किसी शक के यह निष्कर्ष निकाला कि इस्लामिक जिहाद का निशाना चूकने की वजह से रॉकेट गाजा के शहर में गिरा है। अभी फलस्तीन ने इस घटना पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है।

इससे पहले शनिवार को इजराइल के युद्धक विमानों ने गाजा सिटी में चार रिहायशी इमारतों को नष्ट कर दिया। यह सभी इमारतें इस्लामिक जिहाद से संबद्ध बताई जाती हैं।

अभी हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। प्रत्येक हमले से पहले इजराइली सेना ने नागरिकों को आगाह किया था। शनिवार को ही एक कार पर हुए हमले में 75 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए।

इजराइली सेना का अनुमान है कि हमलों में करीब 15 आतंकवादी मारे गए हैं। गाजा में मंगलवार के बाद से सभी सीमा चौकियों को बंद किए जाने के कारण शनिवार दोपहर से गाजा के इकलौते बिजली संयंत्र ने ईंधन की कमी की वजह से काम करना बंद कर दिया। इससे गाजा के लोगों बिजली किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

फलस्तीन के उग्रवादी समूह इस्लामिक जिहाद ने कहा कि शनिवार को इजराइल के हवाई हमले में दक्षिण गाजा पट्टी क्षेत्र का उसका शीर्ष कमांडर मारा गया।

इससे एक दिन पहले इजराइल ने ईरान समर्थित समूह के उत्तरी गाजा क्षेत्र के एक कमांडर को हवाई हमले में मार गिराया था। अल कायदा ब्रिगेड्स ऑफ इस्लामिक जिहाद ने रविवार को पुष्टि की कि दक्षिणी गाजा के रफाह शहर में हवाई हमले में कमांडर खालिद मंसूर तथा उसके दो साथी मारे गए।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER